सोसाइटी में लिफ्ट गिरी, 11 साल की मासूम घायल

punjabkesari.in Friday, Aug 23, 2024 - 12:53 PM (IST)

गुड़गांव, (ब्यूरो) :  सेक्टर 108 की रहेजा वेदांता सोसाइटी एक बार फिर विवादों में आ गई है। मेंटीनेंस की लापरवाही का खामियाजा इस बार 11 साल की बच्ची को भुगतना पड़ा है। सोसाइटी के टावर एच की लिफ्ट गिरने से 11 साल की मासूम घायल हो गई। पूरा घटनाक्रम सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। लिफ्ट गिरने की घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो गया। सूचना मिलते ही सोसाइटी निवासी और आरडब्ल्यूए मौके पर पहुंची। आरोप है कि आरडब्ल्यूए ने मेटिनेस एजेंसी के खिलाफ कार्रवाई करने की बजाय  एजेंसी का बचाव करना शुरू कर दिया।

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

दरअसल सेक्टर 108 की रहेजा वेदांता सोसाइटी की रहने वाली 11 साल की हिरण्या खुराना निजी स्कूल में छटी कक्षा की छात्रा है। रोजाना की तरह वह 20 अगस्त की शाम को ट्यूशन जा रही थी। तीसरी मंजिल से ग्राउंड फ्लोर जाने के लिए जब वह लिफ्ट में गई तो लिफ्ट का गेट बंद होने के बाद अचानक लिफ्ट फ्री होकर नीचे गिर गई जिसके बाद हिरण्या नीचे गिर गई और उसके पैर में चोट लग गई। जब लिफ्ट रुकी और गेट खुला तो किसी तरह हिरण्या घुटनो के बल चलकर बाहर आई और दूसरी लिफ्ट के सहारे वापस अपने फ्लैट में आ गई और अपनी मां को पूरी बात बताई।

 

पीड़िता की मां हिमिका खुराना की माने तो इस घटना की जानकारी जब सोसाइटी निवासियों और आरडब्ल्यूए को मिली तो वह मौके पर पहुंचे। आरोप है कि इस मामले में आरडब्ल्यूए पदाधिकारी मेंटीनेंस एजेंसी के खिलाफ कार्रवाई के नाम पर पीछे हट गई और एजेंसी का साथ देने लगी।

 

वहीं सोसाइटी निवासी अनूप माथुर ने कहा कि इस घटना से हर कोई सदमे में है। यह घटना तीसरी मंजिल से हुई है, अगर यह लिफ्ट तीसरे फ्लोर के और उपर से भी गिरती तो बड़ा हादसा हो जाता। सोसाइटी निवासियों ने मेंटीनेंस एजेंसी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

 

आपको बता दें कि रहेजा वेदांता सोसाइटी शुरू से ही विवादों में रही है। सोसाइटी पहले बेसमेंट में पानी भरने को लेकर विवादों में रही है और इसके अलावा लिफ्ट को लेकर भी विवाद रहा है। लिफ्ट में आवाज आना और जर्क मारते हुए चलना आम बात है। वहीं मामले में आरडब्ल्यूए का पक्ष नही मिल पाया। फिलहाल मामला प्रशासन तक पहुंच गया है। अब देखना होगा की मामले में किस तरह की कार्रवाई की जाती है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pawan Kumar Sethi

Related News

static