फाल्ट ठीक करते समय लाइनमैन की करंट से मौत

punjabkesari.in Tuesday, May 30, 2017 - 01:05 PM (IST)

बहादुरगढ़(प्रवीन धनखड़):लाइनपार के शिवम अस्पताल के साथ लगते बिजली के ट्रांसफार्मर से जुड़ी लाइन में आई खराबी को ठीक करने के लिए पोल पर चढ़ा निगम से संबंधित मैंटीनैंस सूर्या कंपनी के लाइनमैन की करंट की चपेट में आने से मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही निगम व कंपनी के अधिकारी मौके व नागरिक अस्पताल में भी पहुंचे। साथी कर्मचारियों ने पीड़ित परिवार की उचित आर्थिक मदद दिए जाने की पुरजोर मांग भी उठाई। 
PunjabKesari
जानकारी के अनुसार नाहरा-नाहरी रोड पर एक कंप्लेंट पर बिजली लाइन ठीक कर रहे लाइनमैन एवं बामनौली निवासी भरत की हाईटैंशन की 11 के.वी. लाइन की चपेट में आने से दर्दनाक मौत हो गई। वह प्राइवेट मैंटीनैंस सर्विस प्रोवाइडर कंपनी के पास लाइनमैन था। काम करने से पहले बिजली लाइन को बंद करवाया था। जब वह लाइन में आए फाल्ट को ठीक करने के लिए चढ़ा तो अचानक 11 के.वी. लाइन में करंट आने से उसे तेज झटका लगा और वह खंभे से नीचे गिर गया। मौके पर मौजूद अन्य कर्मचारी उसे बुरी तरह जख्मी हालत में उसे साथ में ही लगते शिवम अस्पताल में लेकर गए लेकिन यहां से उसे रैफर कर दिया। बाद में ब्रह्मशक्ति संजीवनी में ले गए लेकिन यहां से भी जवाब दे दिया गया। पुलिस फिलहाल मामले की छानबीन में जुटी है। 
PunjabKesari
बताया गया है कि मृतक अपने मां-बाप का इकलौता बेटा था और शादीशुदा था। उसके 2 छोटे-छोटे बच्चे भी हैं। वह लगभग एक साल से सूर्या कंपनी में ठेकेदार के अधीन काम में लगा हुआ था। वह 2 अन्य कर्मचारियों के साथ काम में लगा था कि उसी वक्त यह घटना हो गई। बामनौली के ग्रामीणों ने कंपनी पर सुरक्षा नियमों को लेकर लापरवाही बरते जाने के आरोप लगाए हैं। उधर इस मामले में एक्स.ई.एन. संदीप जैन का कहना है कि बिजली निगम के सिस्टम में हादसा होने पर सरकारी हिदायतों के अनुसार प्रभावित परिवार को उचित मुआवजा दिया जाता है। चाहे वो सरकारी कर्मचारी हो या फिर ठेकेदार के अधीन। भरत के परिवार से मेरी पूरी सहानुभूति है और परिवार को उचित मुआवजा दिलवाया जाएगा। मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। अगर किसी भी प्वाइंट पर लापरवाही हुई तो कार्रवाई की जाएगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static