ठेकेदार व लाईनमैन की लापरवाही ने ली कर्मचारी की जान, चलती बिजली लाईन पर करवा रहे थे काम

punjabkesari.in Saturday, Jul 18, 2020 - 08:55 AM (IST)

फरीदाबाद (अनिल राठी) : बिजली विभाग में ठेके पर कार्यरत मेहरचंद नाम के एक व्यक्ति की बिजली के खंबे पर कार्य करते समय करंट लगने से मौत हो गई। घटना बल्लभगढ के मैन बाजार की है। परिजनों का आरोप है कि ठेकेदार और लाईनमैन ने चलती हुई बिजली की लाईन पर कार्य करने के लिए कर्मचारी को फोर्स किया जिससे वह खंभे पर चढ़ा। जहां करंट लगने के बाद खंभे से गिर गया। हादसे के 2 घंटे के बाद भी ठेकेदार व लाईनमैन कर्मचारी को अस्पताल लेकर नहीं पहुंचे जिससे उसकी मौत हो गई। मौत के बाद ठेकेदार व लाईनमैन परिजनों पर सड़क हादसा बताने का दबाब बना रहे हैं ताकि वह अपनी जबाबदेही से बच सकें।

बता दें कि बल्लभगढ अग्रसेन चैक के पास गत दिवस ठेकेदार कर्मचारी मेहरचंद को गांव से लेकर आया और फिर चलती हुई लाईन पर कर्मचारी को कार्य करने के लिए चढ़ा दिया गया। यह सब कर्मचारी ने ठेकेदार और लाईनमैन के दबाब में किया। जिसके चलते उसे करंट लगा और वह खंभे से नीचे गिर गया।

परिजनों का आरोप है कि बिजली विभाग की लापरवाही के चलते उनके व्यक्ति की मौत हुई है और अब विभाग के कर्मचारी इस मौत को रोड हादसे में बदलने के लिए दबाब बना रहे हैं जो कि वह नहीं करना चाहते। उनके परिवार में बीवी बच्चों का भरण पोषण करने वाला अकेला कर्मचारी मेहरचंद ही था जिसे ठेकेदार व लाईनमैन की लापरवाही के चलते अपनी जान गवानी पडी। परिजनों की मांग है कि कानून के तहत दोनों आरोपियों पर सख्त कार्यवाही की जानी चाहिए। वहीं पुलिसकर्मी की माने तो उन्होंने कर्मचारी के शव का पोस्टमार्डम करवा कर उन्हें सौंप दिया है और लिखित शिकायत देने पर पूरे मामले में उचित कार्यवाही की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Manisha rana

Recommended News

Related News

static