शराब व नकदी लूटकर पुलिस पर की फायरिंग

punjabkesari.in Saturday, Jan 04, 2020 - 01:26 PM (IST)

रेवाड़ी/बावल(पंकेस/रोहिल्ला): नववर्ष शुरू होते ही शराब तस्कर सक्रिय हो गए हैं। बृहस्पतिवार की रात को नकाबपोश शराब तस्करों ने 3 थाना क्षेत्रों में वारदात को अंजाम देकर लाखों रुपए की शराब की पेटियां व नकदी लूट ली। पुलिस की वी.टी. मिलने पर पीछा कर रही पुलिस पर उन्होंने 2 जगह फायरिंग की और 2 पी.सी.आर. को टक्कर मारी। इस मुठभेड़ में 2 पुलिसकर्मी घायल हो गए। कसौला थाना क्षेत्र में जब वे घिरते दिखाई दिए तो शराब से भरी सैंट्रो कार को छोड़कर फरार हो गए। 

जानकारी अनुसार बीती रात को शराब तस्करों ने पहली वारदात सदर थाना क्षेत्र के गांव बिहारीपुर स्थित शराब ठेके पर की। वहां मौजूद सेल्समैन हनुमान व परमानंद पर नकाब पहने बदमाशों ने पिस्तौल दिखाकर डराया। रॉड से हमला कर घायल कर दिया और उन्हें बंधक बनाकर एक पास के कमरे में कैद कर दिया। तत्पश्चात अपने साथ लाए कैम्पर व कार में शराब को लोड करना शुरू कर दिया। ठेका मालिक अमरसिंह बेरली ने बताया कि बदमाश लगभग 3 लाख रुपए की अंग्रेजी शराब की पेटियां व 5 हजार रुपए की नकदी कारिंदों से लूट ले गए। उन्होंने कहा कि बदमाश हथियारों से लैस थे। उन्होंने शराब ठेके के बाहर लगे सी.सी.टी.वी. कैमरे को भी तोड़ डाला। कारिंदों की सूचना पर उसने वारदात के बारे में सदर थाना के प्रभारी रविंद्र कुमार को बताया। तत्पश्चात उनकी घेराबंदी शुरू की गई। 

शराब लूटने के बाद उक्त तस्कर फरार हुए तो वी.टी. मिलने पर रात्रि गश्त कर रहे खोल थाना प्रभारी संजय सिंह ने अपनी टीम के साथ उनका पीछा कर काबू करने का प्रयास किया। पुलिस को पीछा करता देख गांव कढ़ू भवानीपुरा के समीप बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी तथा जिप्सी को टक्कर मारकर क्षतिग्रस्त कर दिया। मुठभेड़ के बाद वे दिल्ली-जयुपर हाईवे की ओर भाग गए। इसके बाद जिलेभर में वी.टी. कर पुलिस को अलर्ट कर दिया गया।

 इस दौरान सुबह करीब 3 बजे दिल्ली-जयपुर हाईवे पर नाकाबंदी कर वाहनों की जांच कर रही कसौला थाना पुलिस ने आ रही एक सैंट्रो कार को रुकवाने का प्रयास किया तो उसके चालक ने पुलिस की जिप्सी को टक्कर मारी और पुलिसकर्मियों पर फायरिंग कर दी। कार सवार बदमाश द्वारा अचानक फायरिंग करने से पुलिसकर्मियों ने भागकर जान बचाई। वे बाल-बाल बच गए लेकिन एक पुलिसकर्मी टक्कर के बाद घायल हो गया। स्वयं को घिरा देखकर बदमाश कार को वहीं छोड़कर खेतों में फरार हो गए। पुलिस ने कार को कब्जे में लेकर कार्रवाई कर शुरू कर दी है। टक्कर मारने से बदमाशों की कार भी क्षतिग्रस्त हो गई। बदमाशों की दूसरी गाड़ी का अभी तक पता नहीं चला है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static