हरियाणा में भी तैयार हुआ ड्राफ्ट, बजट सत्र में पेश होगा 'लव जिहाद' विधेयक

punjabkesari.in Thursday, Feb 25, 2021 - 09:05 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा में बढ़ रहे लव जिहाद के मामलों पर अंकुश लगाने के लिए सरकार कानून बनाने जा रही है। इसके साथ ही सार्वजनिक सपंत्ति को नुकसान पहुंचाने वालों को भी सरकार बख्शने के मूड में नहीं है। बजट सत्र में दोनों बिलों को पेश किया जाएगा। वहीं शराब घोटाले पर एसआईटी की रिपोर्ट कार्रवाई के लिए मुख्यमंत्री के पास पहुंच गई है।



वीरवार को अपने कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि बजट सत्र में ही लव जिहाद और सार्वजनिक संपत्ति से जुड़े विधेयक पेश किए जाएंगे। सरकार की ओर से दोनों विधेयकों के मसौदे तैयार कर लिए हैं। 

विज ने शराब घोटाले की जांच पर गठित एसआईटी की रिपोर्ट पर कहा कि रिपोर्ट को मुख्यमंत्री के पास भेज दिया गया है। रिपोर्ट को उन्होंने खुद पढ़ा है। अब मुख्यमंत्री के पास कार्रवाई के लिए भेजी गई है। वहीं उन्होंने नए डीजीपी के चयन पर कहा कि चयन का पैनल तैयार हो रहा है। केंद्र और राज्य सरकार के नियमों के तहत डीजीपी मनोज यादव का कार्यकाल दो साल का था। 



उन्होंने राहुल गांधी के दिए एक बयान को लेकर पलटवार किया और कहा कि कांग्रेस तो देश के बटवारे की बात करती है। देश में बढ़ रहे कोरोना के मामलों को लेकर अब सरकार ने सख्त रवैया अपनाने का मन बना लिया है। मंत्री अनिल विज ने कहा कि अब से प्रदेश में मास्क पहनना अनिवार्य होगा और ऐसा ना करने पर पुलिस के द्वारा जुर्माना भी किया जाएगा। गौरतलब है कि कुछ समय पहले मास्क पहनने को लेकर प्रशासन के द्वारा ढील दी गई थी। लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर सरकार ने फिर से सख्त कदम उठाने का फैसला किया है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Recommended News

Related News

static