सोनीपत में KMP टोल प्लाजा पर हुई किसानों की महापंचायत, 14 फरवरी को प्रदेश सरकार का फूंकेंगे पुतला

punjabkesari.in Sunday, Feb 05, 2023 - 09:32 PM (IST)

सोनीपत(सन्नी मलिक): शहर के खरखोदा में के केएमपी टोल प्लाजा पर रविवार को किसान के महापंचायत का आयोजन हुआ। जिसमें महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया कि आने वाले 14 फरवरी को पूरे प्रदेश में हरियाणा सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए पुतला फूंका जाएगा।

बता दें कि पिछले साल सरकार ने कुंडली मानेसर पलवल एक्सप्रेसवे के साथ-साथ एक रेलवे कॉरिडोर बनाने की घोषणा की गई थी। जिसके के लिए भूमि अधिग्रहण किया जा रहा है। इसमें जिन किसानों की भूमि इस रेलवे कॉरिडोर के लिए सरकार ले रही है,वे सरकार पर आरोप लगा रहे हैं कि उन्हें उचित मुआवजा नहीं दिया जा रहा है। वहीं कुंडली मानेसर पलवल एक्सप्रेसवे पर जितने भी टोल प्लाजा बने हुए हैं, वहां पर किसान धरना दे रहे हैं। वहीं आज सोनीपत के पीपली टोल पर किसानों ने एक महापंचायत की और किसानों ने आगामी रणनीति बनाने के लिए कुछ फैसले लिए है। इस महापंचायत में हरियाणा के साथ-साथ राजस्थान, उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु व अन्य प्रदेशों से भी किसान पहुंचे थे। इस दौरान किसानों मुआवजा बढ़ाने के लिए सरकार के खिलाफ रोष जताया।

वहीं किसान नेता अभिमन्यु कोहाड़ व जगजीत सिंह डल्लेवाल ने बताया कि राजस्थान के हनुमानगढ़ में 7 फरवरी को एसकेएम की बैठक में चर्चा करते हुए आगामी रणनीति पर फाइनल विचार विचार विमर्श किया जाएगा। इसके अलावा 18 फरवरी को पिपली टोल पर पंजाब व हरियाणा के किसान संगठन एक बार फिर से इक्क्ठा होंगे, जिससे 19 फरवरी को पिपली टोल से होगा। उन्होंने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि मुआवजे को पूरा करने के लिए जल्द ऐलान करें, अन्यथा परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहे। 

 (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  

 

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ajay Kumar Sharma

Recommended News

Related News

static