सीएम का बड़ा बयान- बॉलीवुड की गंदी फिल्मों के चलते कुसंस्कारिक हो रहा समाज

1/28/2020 11:52:52 PM

फरीदाबाद (अनिल राठी): हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने समाज में फैल रहे कुसंस्कार का जिम्मेदार बॉलीवुड को बताया है। सीएम ने कहा है कि गंदी फिल्मों के चलते उनका समाजा कुसंस्कारिक हो रहा है जिसे सुधारने के लिये वह प्रयत्नशील हैं। सीएम ने कहा कि महिलाओं के साथ छेड़छाड़ करने वाले आरोपी पर 15 दिन में और रेप का केस 30 दिन में पूरा करने का सख्त निर्देश पुलिस को दिया हुआ है। बता दें कि मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर फरीदाबाद के केएल मेहता दयानंद महिला कालेज में आयोजित गोल्डन जुबली समारोह बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करने पहुंचे थे।

समारोह को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि आज प्रदेश विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है। 2014 में जब वह सत्ता में आए थे तो हरियाणा में लड़का लड़की के बीच लिंगानुपात बहुत ज्यादा था जो कहीं ना कहीं सामाजिक ताना-बाना को बिगाड़ रहा था। सरकार आने के बाद लिंगानुपात के प्रति लोगों को जागरूक किया गया और उसी का नतीजा है कि उनकी सरकार में पिछले 5 सालों में 30000 बच्चियों की हत्या कोख में होने से बचाई गई हैं और हरियाणा का आज लिंगानुपात बेहद बेहतर है। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि लड़कियों की शिक्षा के लिए पूरे प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर जगह चिन्हित करके 40 महिला कॉलेज खोले जाने हैं, जिनमें से 31 कॉलेज वह खोल चुके हैं। उन्होंने कहा की छात्राओं की सुरक्षा के लिए सरकार तेजी से काम कर रही है। लड़कियों के सुरक्षित परिवहन के लिए 181 रूट तय किए गए हैं, जिससे महिला स्पेशल बस चलाई जाएगी। जिन रूटों पर लड़कियों की संख्या कम है उन रूटों पर छोटी मिनी पिंक बसें चलाई जाएंगी। इन पिंक बसों में महिला पुलिस की भी तैनाती की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

static