मुक्केबाज का पंच खाने से बाल-बाल बचे सीएम खट्टर (VIDEO)

punjabkesari.in Sunday, May 20, 2018 - 04:27 PM (IST)

कुरुक्षेत्र(रणदीप रोड): धर्मनगरी कुरुक्षेत्र में राहगीरी में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जमकर लुत्फ उठाया। खेलों को बढ़ावा देने वाले मुख्यमंत्री ने वहां कई खेल भी खेले। इस दौरान उन्होंने बॉक्सिंग भी खेली, जहां मुख्यमंत्री खिलाड़ी के पंच से बाल-बाल बचे। हुआ कुछ यूं कि मुख्यमंत्री राहगीरी में सभी खिलाड़ियों से मनोरंजनात्मक तरीके से जोर आजमाइश कर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने एक खिलाड़ी के साथ बॉक्सिंग भी की। पहले तो मुख्यमंत्री उसे हल्के-फुल्के पंच मारते रहे लेकिन जैसे ही खिलाड़ी ने अपना बचाव करते हुए पंच मारा तो सीएम साहब बाल-बाल बच गए।
PunjabKesari
इसके अलावा मुख्यमंत्री ने राहगीरी में लोगों से मन की बात सांझा की अौर लोगों के बीच जाकर गिल्ली डंडा खेला व हाकी स्टिक से गेंद को हिट किया तथा मलखम्भ में गुरुकुल के विद्यार्थियों को प्रतिभा को देखा। इतना ही नहीं इस दौरान मुख्यमंत्री ने एक बच्चे को अपने कंधों पर बिठाया। यह विद्यार्थी मुख्यमंत्री के कंधों पर खड़ा हो गया और अपनी मलखम्भ की प्रतिभा का प्रदर्शन भी किया। इसके पश्चात मुख्यमंत्री ने जूडो, बैडमिंटन और अन्य खेलों को देखने के साथ-साथ राहगिरी में पहुंचे शहर वासियों से बातचीत भी की।
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि आज समाज का प्रत्येक व्यक्ति अपने-अपने कामकाज में व्यस्त है और रोजमर्रा की भागदौड़ तथा आपसी मनमुटाव के कारण मनुष्य तनावग्रस्त रहता है। इन तमाम पहलुओं को जहन में रखते हुए संडे यानि फन डे, इस फन डे और होलीडे में तनाव को मुक्त करने और दो पल खुशी के हासिल करने के लिए ही संडे को फन डे यानि राहगीरी के रुप में मनाया जा रहा है। इस फन डे से मनुष्य को नई उर्जा प्राप्त होगी और राहगीरी का दिन सामान्य दिनों से अलग नजर आएगा। आज विदेशों में खुशी को एक इन्डेक्स के रुप में मापा जा रहा है। जिस देश की जनता खासकर युवा वर्ग खुश रहेगा तो वह देश तेजी से आगे बढ़ेगा। इसलिए संडे के दिन राहगीरी में शामिल होकर प्रत्येक मनुष्य को खुश रहने का अवसर मिलेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जिस देश का युवा खुश रहेगा, वह देश तेजी से आगे बढ़ेगा। इसलिए हरियाणा प्रदेश के युवाओं के साथ-साथ ही वर्ग को खुश रखने के लिए राज्य सरकार ने राहगीरी का एक मंच तैयार किया है। इस मंच पर शहर के लोग एकत्रित होकर जब आपस में मन की बात सांझा करेंगे और परम्परागत खेलों को खेलेंगे या सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आनंद लेंगे तो निश्चित ही प्रत्येक नागरिक का तनाव कम होगा और दो पल खुशियों के हासिल होंगे। जब युवा या आम नागरिक के चेहरे पर खुशी दिखाई देगी तब सरकार के राहगीरी जैसे कार्यक्रमों की सफलता नजर आएगी। हर जिले में राहगीरी प्रोग्राम शुरू किया जाएगा। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nisha Bhardwaj

Recommended News

Related News

static