पंचतत्व में विलीन हुए शहीद अमित कुमार, राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार(VIDEO)

punjabkesari.in Saturday, Dec 07, 2019 - 02:39 AM (IST)

झज्जर (प्रवीण): तीन रोज पूर्व श्रीनगर के तंगधार में अपने साथियों के साथ हिमस्खलन में शहीद हुए झज्जर के गांव मूंदसा के अमित कुमार गमगीन माहौल के बीच शुक्रवार की देर शाम अपने पैतृक गांव में पंचतत्व में विलीन हो गए। पूरे राजकीय सम्मान के साथ शहीद अमित कुमार का गांव की पंचायती भूमि पर अंतिम संस्कार कर दिया गया। शहीद अमित कुमार के अंतिम संस्कार के दौरान उस समय माहौल ओर ज्यादा गमगीन हो गया, जब शहीद अमित के बड़े भाई जोकि खुद सैनिक है ने अपने छोटे भाई शहीद अमित को मुखिाग्रि दी। 

PunjabKesari, Haryana

हर आंखें नम थी और गांव के हर कोने से आवाज एक ही आ रही थी कि शहीद अमित कुमार अमर रहे। शहीद अमित कुमार के पार्थिव शरीर के साथ आए सैन्य अधिकारियों के अलावा, जिला प्रशासन के अधिकारियों व विभिन्न राजनितिज्ञों ने शहीद अमित के पार्थिव शरीर पर पुष्पाजंलि अर्पित कर उन्हें अपनी श्रद्धाजंलि दी।

PunjabKesari, Haryana

शहीद अमित के परिजनों के अलावा पूरा गांव पिछले 48 घंटे से शहीद अमित के पार्थिव शरीर के गांव में आने का इंतजार कर रहा था। दोपहर बाद करीब शाम चार बजे जैसे ही शहीद अमित का शव गांव में लाया गया तो हर किसी की आंखें नम हो गई और सभी ने अपने गुंजायमान नारों के बीच शहीद अमित के सम्मान में नारे लगाने शुरू कर दिए। 

PunjabKesari, haryana

बाद में शहीद अमित की अंतिम यात्रा उसके घर में औपचारिकताएं निभाने के बाद शुरू हुई और अमित के सम्मान में गगनभेदी नारों के बीच गांव की उस पंचायती भूमि पर पहुंची जहां पर शहीद अमित के अंतिम संस्कार करने की तैयारियां की गई थी। शहीद अमित के पार्थिव शरीर के साथ आई सेना के जवानों की टुकड़ी व हरियाणा पुलिस की टुकड़ी ने हवा में गोलियां दागकर शहीद को श्रद्धाजंलि दी। 

PunjabKesari, Haryana

इससे पहले शहीद अमित के पार्थिव शरीर पर जिला प्रशासन की तरफ से एसडीएम शिखा, डीएसपी रणबीर सिंह व झज्जर की विधायक और पूर्व शिक्षा मंत्री गीता भुक्कल व भाजपा सांसद डॉ. अरविन्द शर्मा की तरफ से उनके भाई राज अरविन्द शर्मा ने पुष्पचक्र अर्पित कर उन्हें श्रद्धाजंलि दी।

PunjabKesari, Haryana

गांव के सैकड़ों युवा बाईकों पर आकर झज्जर से शहीद अमित के पार्थिव शरीर के साथ गांव पहुंचे और शहीद के सम्मान में नारेबाजी की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static