इन दुकानदारों के चालान करने की तैयारी में निगम, जानें वजह

punjabkesari.in Wednesday, Jun 19, 2024 - 02:53 PM (IST)

गुड़गांव, (ब्यूरो): बाजार में दुकानों के बाहर कूड़ा फैलाने वाले दुकानदारों के खिलाफ नगर निगम अब एक्शन लेने की तैयारी कर रहा है। नगर निगम की तरफ से दुकान के बाहर कूड़ा फैलाने वालों के चालान करने की तैयारी की जा रही है। नगर निगम कमिश्नर ने आज सुबह सेक्टर-14 मार्केट का निरीक्षण किया और यहां के हालात देखे।

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

उन्होंने पाया कि दुकानदारों द्वारा दुकान के बाहर कूड़ा फेंका हुआ है जिसके कारण यहां सफाई कर्मचारियों को सफाई करने में काफी परेशानी के साथ-साथ काफी अधिक समय भी लगता है। उन्होंने मौके पर पाया कि दुकानदार रात को दुकान बंद करते वक्त अपनी दुकान का कूड़ा बाहर सड़क पर बिखेरकर चले जाते हैं। ऐसे दुकानदारों को उन्होंने चेतावनी देते हुए दोबारा कूड़ा सड़क पर न फैलाने को कहा। निगम कमिश्नर ने तीखे तेवर से साफ कर दिया कि अगर कोई दुकानदार अपनी दुकान के बाहर कूड़ा फेंक कर जाता है तो उसका चालान करने के साथ ही सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। इसमें दुकान सील करने जैसी कार्रवाई भी की जा सकती है।

 

निगम कमिश्नर डॉ नरहरि बांगड़ ने दुकानदारों से अपील की है कि वह कूड़ा सड़क पर फैलाने की बजाय अपनी दुकान के सामने डस्टबिन में कूड़ा भरकर छोड़ दें ताकि सुबह तब सफाई कर्मचारी आए तो वह डस्टबिन को सीधे वेस्ट कलेक्शन की गाड़ी में डाल दे और सफाई कर्मचारियों को सफाई करने में भी कोई दिक्कत न आए। उन्होंने कहा कि सभी के सहयोग से ही गुड़गांव को स्वच्छ बनाने में मदद मिलेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pawan Kumar Sethi

Related News

static