बॉन्ड पॉलिसी के खिलाफ 10वें दिन भी जारी रहा मेडिकल छात्रों का धरना, नारेबाजी कर दिखाया रोष

punjabkesari.in Thursday, Nov 10, 2022 - 09:42 PM (IST)

रोहतक(दीपक): हरियाणा के सरकारी मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस की पढ़ाई करने वाले छात्रों के लिए बनाई गई प्रदेश सरकार की बॉन्ड पॉलिसी के खिलाफ छात्रों का गुस्सा शांत नहीं हुआ है। रोहतक के पंडित भगवत दयाल शर्मा स्वास्थ्य विश्वविद्यालय में छात्रों का धरना गुरुवार को 10वें दिन भी जारी रहा। विरोध शांत नहीं हो रहा है। छात्रों ने सड़क पर उतरकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए रोष दिखाया और जिला उपायुक्त कार्यालय पहुंचकर बॉन्ड पॉलिसी को तुरंत वापस लेने की मांग करते हुए प्रदेश सरकार के नाम एक ज्ञापन भी सौंपा।

 

PunjabKesari

 

बॉन्ड पॉलिसी में किए गए संशोधन से संतुष्ट नहीं हैं छात्र

 

सरकारी संस्थानों से एमबीबीएस कर रहे छात्रों पर लगाई गई 40 लाख रुपए की बांड पॉलिसी को लेकर छात्र 10 दिन से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इसके बावजूद प्रदेश की गठबंधन सरकार पर इस प्रदर्शन का कोई दबाव बनता हुआ नहीं दिख रहा है। हालांकि सरकार ने बॉन्ड पॉलिसी में कुछ संशोधन करते हुए गजट नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। वहीं छात्र उस संशोधन के बाद भी पॉलिसी को पूरी तरह से खत्म करने की मांग कर रहे हैं। फिलहाल सरकार ने कोर्स की शुरुआत में बॉन्ड की राशि जमा करने की बजाए बैंक से ऋण एग्रीमेंट बनवाने की मांग रखते हुए बॉन्ड पॉलिसी में संशोधन किया था।

 

PunjabKesari

 

बॉन्ड पॉलिसी के बदले लोन एग्रीमेंट बनाने को लेकर हो रहा बवाल

 

विद्यार्थियों का कहना है कि बॉन्ड पॉलिसी के मामले में सरकार की मंशा साफ नहीं दिखाई दे रही है। अभी भी छात्र और संस्थान के बीच में बैंक को थर्ड पार्टी रखा गया है। इससे यह साफ है कि बॉन्ड पॉलिसी की राशि पर बहुत ज्यादा ब्याज भी उन्हें ही चुकाना पड़ेगा। इसलिए मांग करते हैं कि बॉन्ड पॉलिसी को बिल्कुल वापस लिया जाए। छात्रों ने कहा कि जब तक सरकार बॉन्ड पॉलिसी को पूरी तरह वापस नहीं लेगी, तब तक उनका यह धरना इसी प्रकार चलेगा। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static