कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए बस स्टैंड के बाहर सड़क पर चित्रकारी से दिया संदेश

5/10/2021 10:20:35 AM

ऐलनाबाद (सुरेंद्र सरदाना): कहते है कि शौक और सेवा का कोई मोल नहीं होता, बेशक वह किसी भी रूप में की गई हो। ऐसा ही सेवा का एक अनोखा जनून खण्ड के गांव नीमला के एक युवा चित्रकार राजपाल सुथार को हुआ है कि उसने कोरोना संक्रमण के बढ़ रहे मामलों के चलते लोगों को मास्क पहनने का संदेश देने के लिए सड़क पर ही चित्रकारी कर डाली और चित्रकारी से यह संदेश दिया कि मास्क का प्रयोग करें। उन्होंने शहर के बस स्टैंड के बाहर सिरसा रोड पर मास्क का चित्र बनाते हुए यूज मास्क लिख आमजन को मास्क का प्रयोग करने का आह्वान किया। यह चित्रकारी जहां सन्देश दे रही है वही लोगों का यह आकर्षक का केंद्र भी बनी हुई है।

राज पाल सुथार ने बताया कि विश्व में कोरोना महामारी ने अपने पैर पसारे हुए है, मानव विकास की गति को रोक दिया है। महामारी के कारण देश के कई हिस्सों में लॉकडाउन भी लगा हुआ है। कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर उन्होंने मास्क पहनने के लिए संदेश देने की सेवा का मन बनाया और ऐलनाबाद शहर के बस स्टैंड स्थित रोड पर कोरोना संबंधित पेंटिग बनाई है, जो कि निशुल्क बनाई है। 

उन्होंने बताया कि पिछले वर्ष भी कोरोना काल में उत्पन्न समस्याओं को कैनवास व रोड पर उकेरा और लोगों को जागरूक किया था। पेंटिग के माध्यम से सुथार ने बताया कि हमें मास्क का प्रयोग करना चाहिए। मास्क कोरोना के खिलाफ युद्ध में हथियार हैं, जिसके प्रयोग से कोरोना से बचाव किया जा सकता है।

संकट के दौर में एक दूसरे का सहयोग करना चाहिए और हौसला बढ़ाना चाहिए। सुथार ने कहा कि आज के इस संकट के दौर से सीख लेनी होगी और प्रकृति संरक्षण का संकल्प चाहिए। महामारी से बचाव के लिए मूंह पर मास्क लगाएं , हाथों को बार बार सैनिटाइज करे, सोशल डिस्टेंस रखें। 

घर से बाहर कम से कम निकलें व सरकारी दिशा निर्देश पालन कर स्वयं तथा अपने परिवार, समाज और देश को सुरक्षित करना है। इस प्रकार चित्रकार की इस चित्रकारी से भी प्रभावित हो बस स्टैंड पर खड़े उन यात्रियों द्वारा जिन्होंने या मास्क नहीं पहना हुआ था या फिर मास्क मुंह से नीचे था द्वारा मौका पर मास्क पहनना शुरू कर दिया गया।


(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Recommended News

static