विधायक चिरंजीव राव ने विधानसभा में उठाई रेवाड़ी की समस्याएं, कहा- सरकार जल्द पूरे कराए अधूरे काम

punjabkesari.in Wednesday, Feb 22, 2023 - 08:57 PM (IST)

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी) : विधानसभा के बजट सत्र के दौरान विधायक चिरंजीव राव ने कहा भाजपा का नारा है सबका साथ सबका विकास, लेकिन जिस तरह से सरकार कार्य कर रही है तो सरकार का नारा होना चाहिए, अपनो का साथ अपनों का विकास। प्रदेश में महिला सुरक्षा और कानून व्यवस्था बिल्कुल खराब हो चुकी है। 2015 एक वर्ष में महिलाओं के साथ बलात्कार के 1 हजार मामले सामने आए थे, जबकि अब बढकर पिछले वर्ष 2022 में महिलाओं के साथ 2 हजार से ज्यादा बलात्कार के मामले सामने आए हैं जो कि 100 प्रतिशत बढ़ चुके हैं। वहीं प्रतिदिन 25 जघन्य अपराध प्रदेश में हो रहे हैं, जिनमें 7 बलात्कार और 2 हत्या प्रतिदिन हो रही हैं। उसके बावजूद सरकार सुशासन की झूठी वाहवाही लूट रही है और यह कहते हुए जरा सी नही हिजक रही कि प्रदेश में कानून व्यवस्था ठीक है। राव ने कहा प्रदेश में मॉब लिंचिंग की बहुत सी वारदातें सामने आती हैं, लेकिन दुर्भाग्य है कि प्रदेश में मॉब लिंचिंग के लिए कोई कानून ही नहीं बनाया है।

 

विधायक चिरंजीव राव ने कहा कि भाजपा सरकार को अपने विकास के अलावा जनता के विकास की ओर भी ध्यान देना चाहिए। भाजपा ने तो हर जिले में अपने आलीशान कार्यालय खोल लिए हैं लेकिन गरीब लोगों को आज तक आपने पक्के मकान नहीं दिए हैं, जो कि आपने हर गरीब को पक्का मकान देने का वादा भी किया था। विधायक चिरंजीव राव ने सदन में कहा रेवाड़ी की इंदिरा गांधी यूनिवर्सिटी की ओर सरकार का बिल्कुल ध्यान नहीं है। पिछले 8 साल में एक ईंट तक यूनिवर्सिटी में नहीं लगी है। वहीं माजरा श्योराज में बनने वाले मेडिकल कॉलेज पर सरकार ने अब तक क्या कदम उठाए हैं उस पर कोई भी बोलने का तैयार नही है। जबकि कई जिलों में मेडिकल कॉलेज बना दिए गए हैं इस तरह से भाजपा सरकार दक्षिण हरियाणा के साथ भेदभाव कर रही है।

 

राव ने कहा कि पिछले दिनों मैंने पाली गोठड़ा में सैनिक स्कूल का दौरा किया जहां पता चला कि हमारी बेटियों के लिए हॉस्टल तक वहां नहीं है। रेवाड़ी से 11 साल में सैनिक स्कूल को वहां सिफ्ट कर दिया लेकिन वहां सुविधा के नाम पर अभी कुछ भी नही है, न कोई स्पोर्ट्स की सुविधा है, होर्स राइडिंग नहीं है, ऑडिटोरियम नहीं है। रेवाड़ी के मसानी बैराज को पर्यटन स्थल बनाने की घोषणा स्वयं मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने की थी, लेकिन धारूहेड़ा, बावल और भिवाडी का सारा केमिकल युक्त पानी वहां डाला जा रहा है। रेवाड़ी में जाम की समस्या बनी रहती है लेकिन जब तक बस स्टैंड बाहर नहीं सिफ्ट हो जाता तब तक जाम की समस्या यूं ही बनी रहेगी। परिवहन मंत्री जी से हर बार मैं पूछता हूं कि बस स्टैंड कब तैयार होगा लेकिन उनके पास कोई जवाब नहीं है। धारूहेड़ा में बिजली के तारों की काफी समस्या है क्योंकि तार काफी निचे हैं और बहुत से घरों के ऊपर से गई हुई हैं जिससे कभी भी कोई हादसा होने का भय है।

 

चिरंजीव राव ने कहा विश्व के मानचित्र पर अपनी पहचान रखने वाले गुरुग्राम में पिछले 8 वर्ष में मेट्रो का एक इंच भी विस्तार मौजूदा सरकार ने नहीं किया है। गुरुग्राम के भांगरोला में बनने वाली यूनिवर्सिटी की आज तक बिल्डिंग तैयार नहीं हुई है। कासन, सहरावन इत्यादि गांवों की 1810 एकड़ जमीन का मुआवजा मात्र 2 करोड़ 77 लाख रुपये दिया जा रहा है जबकि ग्रामीण जमीन देने को तैयार ही नहीं है। यदि सरकार जमीन ले तो 9 करोड़ रुपये उनको प्रति किले के हिसाब से दिया जाए।

 

विधायक चिरंजीव राव ने कहा प्रदेश में बेरोजगारी ने एक विकराल रूप धारण कर लिया है और सरकार सिर्फ लीपापोती करने में लगी है। हरियाणा कौशल रोजगार निगम खोलकर भ्रष्टाचार का अड्डा बना लिया है, इसमें भी सरकार अस्थाई नौकरी देने की बात करती है जिसमें जमकर भाई भतीजावाद चल रहा है। चिरंजीव राव ने कहा उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला जी ने कहा था 75 प्रतिशत आरक्षण स्थानीय युवाओं को देंगे लेकिन वो वायदा भी ठंडे बस्ते में डाल दिया है।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static