खट्टर को फिर मजबूती दे गई मोदी की शाबाशी, ईमानदार कार्यशैली की जमकर सराहना की

10/22/2021 8:26:24 AM

चंडीगढ़ (संजय अरोड़ा) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की खुलकर तारीफ की है। हरियाणा को अपनी कर्मस्थली बताते हुए मोदी ने मनोहर लाल को एक शरीफ और ईमानदार नेता बताते हुए कहा कि हरियाणा की सियासत को वे नजदीक से जानते हैं, हरियाणा को पिछले पांच दशकों में मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व में विशुद्ध रूप से एक ईमानदार सरकार मिली है। 

वीरवार को झज्जर जिला के बाढ़सा इलाके में राष्ट्रीय कैंसर संस्थान में नवनिर्मित इंफोसिस फाऊंडेशन विश्राम सदन के लोकार्पण के दौरान मोदी ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की ईमानदार कार्यशैली की जमकर सराहना की। मोदी की इस तारीफ के साथ ही जहां एक बार फिर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की पार्टी व सरकार में पकड़ और मजबूत हुई है तो वहीं पिछले कई दिनों से उन्हें बदलने को लेकर चल रही अटकलों पर भी विराम लग गया है। इसके साथ ही प्रधानमंत्री की इस शाबाशी से सियासी गलियारों में यह संकेत भी चला गया है कि मनोहर लाल खट्टर आज भी प्रधानमंत्री मोदी की पसंद बने हुए हैं। सियासी पर्यवेक्षकों का कहना है कि मनोहर लाल को नरेन्द्र मोदी की ओर से अब तक के 7 वर्षों के कार्यकाल पर दिए गए फुल नम्बरों से यह भी संदेश दे दिया गया है कि आने वाले समय में मनोहर लाल ही हरियाणा के मुख्यमंत्री बने रहें।

मोदी व शाह की पहली पसंद बने हुए हैं खट्टर
मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर आज भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की पहली पसंद बने हुए हैं। साल 2014 के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने हरियाणा में 47 सीटों पर जीत दर्ज की। करनाल से विधायक निर्वाचित हुए मनोहर लाल को मुख्यमंत्री की कमान सौंपी गई। उस समय नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री थे और अमित शाह पार्टी के अध्यक्ष थे। इसके बाद साल 2019 के विधानसभा चुनाव में बेशक भाजपा को बहुमत नहीं मिला, लेकिन फिर भी जजपा के साथ गठबंधन करवाने और मनोहर लाल को दूसरी बार मुख्यमंत्री बनाने में अमित शाह ने ही महत्वपूर्ण रोल अदा किया था। गौरतलब है कि मोदी और खट्टर दोनों का संघ में एक लम्बा अनुभव रहा है और संघ के लिए दोनों ने मिलकर खूब काम किया है । प्रधान मंत्री ने इससे पहले भी मुख्यमंत्री खट्टर द्वारा कई नई नीतियां लागू करने व पारदर्शी तरीके से सरकार चलाने को लेकर अनेक बार उनकी सार्वजनिक मंचों पर जमकर तारीफ की है।

मोदी बोले मुख्यमंत्री बनने के बाद और निखरी मनोहर लाल की प्रतिभा
गुरुवार को वीडियो कांफ्रेस के जरिए कार्यक्रम में शामिल हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मौजूदा हरियाणा सरकार हर समय प्रदेश की भलाई के लिए सोचती है। प्रधानमंत्री ने कहा कि हरियाणा के विकास का  मूल्यांकन किया जाए तो पिछले 5 दशकों की सबसे उत्तम और सबसे रचनात्मक तरीके से काम करने वाली मनोहर सरकार हरियाणा को मिली है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व क्षमता की तारीफ करते हुए कहा कि मैं मनोहर लाल जी को लंबे वक्त से जानता हूँ लेकिन सीएम बनने के बाद उनकी प्रतिभा और भी निखर कर सामने आई है। जिस प्रकार से हरियाणा सरकार उनके नेतृत्व में इनोवेटिव काम कर रही है कई बार उस कार्य शैली को केंद्र सरकार भी अपनाती रही है। यही नहीं बल्कि अन्य राज्यों के लिए भी मनोहर लाल के नेतृत्व में हरियाणा प्रेरणा स्त्रोत बन गया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं सार्वजनिक तौर पर मुख्यमंत्री एवं उनकी टीम को बधाई देता हूं कि जिस तरह से वो काम कर रहे हैं वो हरियाणा के सुखद भविष्य की नींव में मील का पत्थर साबित होगा। उन्होंने गौरवान्वित होते हुए कहा कि हरियाणा प्रदेश आज मनोहर लाल के नेतृत्व में देश के उज्ज्वल भविष्य की ताकत बन रहा है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

Recommended News

static