मॉब लिंचिंग मामले पर नूंह SP सख्त, कहा- कानून हाथ में न लें(VIDEO)

punjabkesari.in Friday, Jul 27, 2018 - 02:59 PM (IST)

नूंह(एेके बघेल): पड़ोसी जिले अलवर में मॉब लिंचिंग की घटनाओं को देखते हुए नूंह  पुलिस ने भी कमर कस ली है। किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पुलिस रणनीति बनाने में जुटी हुई है। एसपी नाजनीन भसीन ने मॉब लिंचिंग और गौहत्या - गौतस्करी की घटनाओं को रोकने के लिए प्रयास भी शुरू कर दिए हैं। बुधवार को एसपी नाजनीन भसीन ने जिले के तमाम गौरक्षकों को अपने कार्यालय में बुलाकर दो टूक कह दिया कि अगर कोई मॉब लिंचिंग या गाय के नाम पर हत्या , मारपीट हुई तो किसी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अगर गौतस्करी - गौहत्या की घटना सामने आती है तो कानून में हाथ में लेने की बजाय पुलिस की मदद लें। एसपी , डीएसपी सहित तमाम जिला पुलिस 24 घंटे उपलब्ध है। 

एसपी ने पत्रकारवार्ता के दौरान कहा कि रकबर मौत मामले में मेवात के लोगों ने शांति बनाये रखी और मीडिया ने भी अपने फर्ज को सही तरीके से निभाया। इसके लिए सभी का जिला पुलिस तहेदिल से आभारी है। नाजनीन ने कहा कि उनको रेवाड़ी रेंज नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है

 एसपी ने बताया कि रकबर उर्फ़ अकबर निवासी कोलगांव पर कोई भी गौहत्या - गौतस्करी का मुकदमा नूंह जिले में दर्ज नहीं है। भीड़तंत्र द्वारा कानून को हाथ में लेकर पीट -पीटकर किसी की जान लेना या उसे घायल कर देना किसी कानून में जायज नहीं है। कानून की रक्षा करना पुलिस का कर्तव्य है। एसपी ने जिले के लोगों को भरोसा दिलाया कि नूंह मेवात में सुरक्षा में किसी तरह की चूक नहीं होगी। एसपी नूंह ने कहा कि पुलिस ने मांस , खाल , वाहन , गाय , बछड़ा , बैल पकड़ने के अलावा करीब 80 लोगों को गौहत्या - गौतस्करी में पकड़ा है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static