''सुल्तान'' के बाद हरियाणा में सामने आया सबसे महंगा गधा, कीमत हैरान करने वाली

punjabkesari.in Thursday, Jun 08, 2017 - 02:47 PM (IST)

सोनीपत(पवन राठी):खेल के बाद हरियाणा में अब पशुपालन में भी आगे निकलता दिखाई दे रहा है। प्रदेश में जहां करोड़ों रुपए का सुल्तान सामने आया, वहीं अब सोनीपत में एक-दो लाख नहीं बल्कि पांच लाख की कीमत वाला गधा सामने आया है।यह गधा सोनीपत के गांव नयाबास के रजनीश के पास है, जो इसकी देखभाल में दिन-रात लगा रहता है। 
PunjabKesari
रजनीश ने बताया है कि वह 15 साल पहले इसकी मां को खरीदकर लाया था और इन्हीं के सहारे अपना जीवन यापन करता है। इससे पहले भी वह 2 से 3 लाख की कीमत के गधे बेच चुका है। लेकिन इसकी कीमत वह 10 लाख रुपए मांग रहा है और 5 लाख रुपए तक के खरीदार उनके पास आ चुके हैं। वहीं रोजाना इस पर एक हजार तक का खर्च आता है। यह रोजाना सुबह 5 किलो चने और एक टाइम पर मीठा खाता है। जिसमें इसको लड्डू सबसे अधिक पसंद है। वहीं इसे पंजाब, यूपी से देखने के लिए खरीदार आ चुके हैं।
PunjabKesari
रजनीश के बेटे सुमित ने बताया है कि वह भी अपने पिता की इस काम में स्कूल की पढ़ाई के बाद पुरी मदद करता है और इससे ही उनका गुजारा होता है। वे आने वाले समय में ज्यादा मेहनत कर इससे भी अच्छा गधा तैयार करेंगे, जिसकी कीमत 20 लाख रुपए तक होगी। 
PunjabKesari
हरियाणा के किसान जिस तरह से दिन-प्रतिदिन मेहनत कर अपने दम पर अपने पशुओें का पालन -पोषण कर रहे हैं, उसके बाद एक बात तो साफ है कि आने वाले समय में प्रदेश पशु पालन में भी सबसे आगे होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static