बेटी के बाद मां भी पॉजिटिव, फरीदाबाद में अब ओमिक्रॉन के 2 मरीज

punjabkesari.in Monday, Dec 27, 2021 - 08:51 AM (IST)

फरीदाबाद : फरीदाबाद जिले में रविवार को दूसरा ओमिक्रॉन का मामला सामने आया है। सीएमओ डॉ. विनय गुप्ता ने बताया कि कनाडा से लौटी छात्रा ओमिक्रॉन पॉजिटिव पाई गई थी अब उसकी 53 वर्षीय माता भी ओमिक्रॉन की चपेट में आ गई है। रविवार को जीनोम सिक्वेंसिंग की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। इनके सम्पर्क में आने वाले 79 लोगों के सैम्पल जांच के लिए भेजे गए हैं।

बता दें कि यह महिला भी ग्रीनफील्ड स्थित चार्मवुड विलेज की रहने वाली है। इससे पहले विदेश से लौटे 17 प्रवासी भारतियों के सैम्पल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेज गए थे। जिनकी रिपोर्ट अभी तक आनी बाकि है। वहीं छात्रा की मौसी की रिपोर्ट का भी विभाग को इंतजार है। 

डॉ. विनय गुप्ता ने बताया कि छात्रा 13 दिसम्बर को दिल्ली एयरपोर्ट आई थी। जहां से स्वास्थ्य विभाग ने जांच की खानापूर्ति कर बिना क्वारंटीन किए ही इसे जिला फरीदाबाद भेज दिया और 14 दिसम्बर को स्वास्थ्य विभाग ने इसका सैम्पल लेकर ओमिक्रॉन की जांच के लिए जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए दिल्ली स्थित लैब में भेजा था। जहां से इसकी रिपोर्ट गत बुधवार को ओमिक्रॉन पॉजिटिव पाई गई थी। लेकिन छात्रा के सम्पर्क में परिवार के 7 लोग आए थे। जिसमें उसकी माता और मौसी भी शामिल थी। इन्हें कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद दोनों की रिपोर्ट जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजी गई थी। जिसमें माता की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। अब फरीदाबाद जिले में ओमिक्रॉन के दो पॉजिटिव मामले हो चुके हैं। इनका इलाज भी निजी अस्पताल में चल रहा है। 

कनाडा अभी तक हाईरिस्क कंट्री की सूची में शामिल नहीं है। इसलिए यहां से आने वाले लोगों को एयरपोर्ट पर गंभीरता से नहीं जांचा जा रहा है। यही कारण है कि अब कनाडा से आने वाले लोगों के जरिए भी देश में दस्तक दे रहा है। स्वास्थ्य विभाग को मिली सूची के अनुसार 13 हाईरिस्क देशों की सूची में यूके, दक्षिण अफ्रीका, ब्राजील, बोत्सवाना, चीन, घाना, न्यूजीलैंड, जिम्वाबे, सिंगापुर, तनजानिया, होंगकोंग, इजराइल और मोरीशियस जैसे देश शामिल हैं। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static