सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने की अपील- इस दीपावली एक दीया अन्नदाता के नाम का भी जलाएं

punjabkesari.in Monday, Nov 01, 2021 - 09:50 PM (IST)

चंडीगढ़  (धरणी): सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने आज हरियाणा दिवस के अवसर पर सभी प्रदेशवासियों को राज्य के 55 साल पूरे होने की। बधाई दी उन्होंने अपील करी कि इस दीपावली एक दीया अन्नदाता के नाम का भी जलाएं। सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा आज मथुरा में कांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्रा में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए। उन्होंने कहा कि पिछले 11 महीनों से ज्यादा समय से कड़ाके की सर्दी, चिलचिताती गर्मी, बारिश और अब फिर से ठंड झेलते हुए पूरे देश के किसान राजधानी की सीमाओं पर शांति से संघर्ष कर रहे हैं। इस संघर्षपथ पर अब तक 700 से ज्यादा किसानों की जान कुर्बान हो गई। सरकार ने उन किसानों के परिवारों को सहायता तो दूर संवेदना के दो शब्द तक नहीं कहे।

हुड्डा ने कहा कि देशवासियों का फर्ज बनता है कि इस दीपावली एक दीया अन्नदाता की शहादत के नाम पर जरुर जलाएं और उनके साथ इस लड़ाई में अपनी प्रतिबद्धता दिखाएं। किसान ये लड़़ाई सिर्फ अपने लिए ही नहीं बल्कि आम गरीब के लिये भी लड़ रहे हैं। तीन कृषि कानूनों के लागू होने पर आम गरीब की रोटी बड़े सरमायेदारों की मुठ्ठी में कैद हो जायेगी। उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन को करीब एक साल होने को हैं, सरकार को समझ जाना चाहिए कि किसान अपनी मांग मनवाए बिना पीछे हटने वाले नहीं हैं। इसलिए सरकार को हठधर्मिता छोड़कर उनसे बातचीत शुरू करनी चाहिए और किसानों की मांगें मानकर उन्हें अपने-अपने घरों पर दीपावली मनाने का मौका देना चाहिए।

दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि जिन तीन कृषि कानूनों का देश के किसान विरोध कर रहे हैं उनका ट्रेलर जनता के सामने दिखाई दे रहा है, आने वाले समय में पूरी फिल्म तो और भी भयावह होने वाली है। महंगाई आसमान छू रही है। अप्रैल 2020 में एक लीटर सरसों के तेल की औसत कीमत 117.95 रुपये थी, वो आज 265 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है। बीते 2 महीनों के अंतर पर ही सरसों तेल की खुदरा कीमत में 30 रुपये की वृद्धि हुई है। सरसों तेल की महंगाई के चलते इस दिवाली पर लोग सरसों तेल का दीया जलाने से भी हिचक रहे हैं। सरसों तेल के अलावा अन्य खाद्य तेलों के दाम में भी साल भर में 40 प्रतिशत तक की बड़ी वृद्धि हुई है। डीजल-पेट्रोल कीमतों की रोज हो रही वृद्धि तो रुकने का नाम ही नहीं ले रही। वहीं कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत एकमुश्त 266 रुपये बढ़कर 2000 रुपये प्रति सिलेंडर के पार पहुंच गयी है। जिससे छोटी दुकान चलाने वाले दुकानदार तबाह हो रहे हैं। उनकी आमदनी छोडिय़े, जेब से पैसा जा रहा है। 

हरियाणा दिवस के अवसर पर दीपेंद्र हुड्डा ने भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार द्वारा लिए गए जनहित के फैसलों को याद किया और कहा कि आज भी हर वर्ग हुड्डा सरकार के कामों को याद कर रहा है। उन्होंने कर्ज की वसूली के लिये किसान की गिरफ्तारी और जमीन निलामी जैसे काले कानूनों को खत्म करके किसानों को बड़ी राहत दी थी। गरीबों के लिये दाल-रोटी योजना, 100-100 गज के मुफ्त प्लाट की योजना, गरीब छात्रों के लिये छात्रवृत्ति योजना समेत विकास के अनेकों काम किए। जिसके बल पर हरियाणा प्रति व्यक्ति आय, प्रति व्यक्ति निवेश के मामले में पूरे देश में नम्बर-1 राज्य बन गया था। भाजपा सरकार ने सत्ता में आने के बाद गरीबों के हित की सभी योजनाओं को बंद कर दिया। इतना ही नहीं जिन वादों के सहारे उसने जनता से वोट लिये, उनमें से किसी भी वादे को पूरा नहीं किया।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static