कैथलवासियों को मिली नई सौगात, सांसद राजकुमार सैनी ने किया पासपोर्ट सेवा केंद्र का उद्घाटन

punjabkesari.in Thursday, Apr 05, 2018 - 08:59 AM (IST)

कैथल(जोगिंदर कुंडू): कैथलवासियों को अब पासपोर्ट के लिए करनाल व अम्बाला के चक्कर काटने की जरूरत नहीं है। अब अपने गृहजिले में ही उन्हें पासपोर्ट सम्बन्धी सेवाएं मिल सकेंगी। कुरुक्षेत्र के सांसद राजकुमार सैनी ने कैथल के पुराने डाकघर में पासपोर्ट सेवा केंद्र के उदघाटन किया और जिला वासियों की इस पुरानी मांग के पूर्ण होने पर बधाई दी। 
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि लोगों के नजदीक से नजदीक व आसान से आसान तरिके से पासपोर्ट मिल सके इसके लिए कैथल में ही पासपोर्ट सेवा केंद्र का उदघाटन किया है। अब इससे युवा काम के लिए व पढ़ने के लिए विदेश में जा सकेंगे व जिससे रोजगार व पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। उन्होने पत्रकारों से बातचीत करते हुए भारत बंद के नाम पर हुए उत्पात की निंदा की। 
PunjabKesari
रामरहीम के समय में हुए उत्पात को व अब हुए उत्पात को अधिक बढ़ने से रोकने में सफल रहे। आंदोलन के माध्यम से समाज में कुछ भ्रांतियां फैलाने का प्रयास किया गया जिसकी मैं निंदा करता हूं। उन्होंने कहा कि वैसे तो सुप्रीम कोर्ट के फैसले के लिए रिवियु मांगा गया है लेकिन अगर कानून में ज्यादा ढिलाई दी गई तो ये गरीब व साधनविहीन लोग है। इनके पास ऐसी कोई शक्ति नहीं होती की ये बड़े लोगों का मुकाबला कर सकें। 
PunjabKesari
उन्होंने ये भी कहा कि कौन से कानून का दुरुपयोग नहीं होता। 498ए व छेड़खानी सहित ऐसे बहुत से कानून है जिनका दुरुपयोग होता है। किस किस कानून को हम कमजोर करेंगे। कानून की व्याख्य पुलिस और सरकार ने करनी है। फेक केस के लिए पुलिस बाध्य नहीं है। 
PunjabKesari
उन्होंने ये भी कहा कि वैसे तो सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करते है लेकिन कही ऐसा ना हो की सदियों से प्रताड़ित लोग अवहेलना का शिकार हो जाएं। इसमें राजनीतिक लोग घुसे हुए है वो चाहते थे कि इस सरकार का बंटाधार करें और इस समाज को इनसे नाराज करें। कहीं ना कही लोगों ने राजनितिक चिंगारी इसमें सुलगाई है। उन्होंने बात को जाट आरक्षण की तरफ घुमाते हुए ये कहा कि कुछ लोग तो धारा 144 का उलंघन करते हुए महीना महीना बैठे रहे लेकिन उनको किसी ने चेतावनी तो दूर ए तक नहीं बोला।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static