किसानों की दयनीय हालत देख अागे अाए सांसद धर्मबीर, पीएम को लिखी चिट्ठी

punjabkesari.in Friday, Jun 22, 2018 - 02:08 PM (IST)

भिवानी(अशोक भारद्वाज): महेंद्रगढ़ लोकसभा सांसद चौधरी धर्मबीर सिंह ने प्रदेश के किसानों की दयनीय हालत व किसानो के सुझावों को लेकर देश के प्रधानमंत्री,निति आयोग , कृषि आयोग व केंद्रीय कृषिमंत्री को चिट्ठी लिखी है, जिसमें तरीका सुझाया है कि दिन-प्रति दिन किसान खेती से मुंह मौड़ रहा है ,किसान का बीटा आज खेती से दूर हटते हुए ठेके व डेलीवेज की नौकरी की तरफ भाग रहा है। जो देश -प्रदेश के लिए बड़ी चिंता का विषय है। 

सांसद ने कहा कि उन्होंने भिवानी महेंद्रगढ़ लोकसभा क्षेत्र की सभी विधानसभाओं में किसानो व आम आदमी की फीडबैक और सुझाव लिए हैं। जिसमें किसानों के प्रति भी सुझाव आए है। जिसमें खेती किसानों के लिए घाटे का सौदा बन रही है और किसान खेती से दूर भाग रहे हैं। 
PunjabKesari
सांसद धर्मबीर सिंह ने कहा कि नितिन गडकरी ने बजट में 2022 तक किसान की आमदनी दो गुना करने की घोषणा की थी । उसे जल्द लागु करे तो किसानों को लाभ मिलेगा ,सांसद ने कहा कि उन्होंने 10 हजार किसानो से सुझाव लेकर एक निचोड़ निकाला है। इन सुझावों को लेकर उन्होंने प्रधानमंत्री को अपनी सुझाव व तरीके भरी चिट्ठी लिखी है। कि किसान को खेती से उपज फसल में आमदनी कम है और खर्च अधिक है। 

किसान का पूरा परिवार फसल को तैयार करने में वर्ष भर खेत में काम करता है ,यदि उन सभी की मेहनत, खेती में होने वाले खर्च, खाद, बीज , भाड़ा सभी को देखा जाए तो उसे खेती से वो लाभ नहीं मिलता जो उसे मिलना चाहिए। इसलिए किसान के लिए खेती घाटे का सौदा बनती जा रही है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static