महिला की हत्या का मामला, पुलिस ने मृतका के पति, सास, ससुर के खिलाफ किया मामला दर्ज

punjabkesari.in Sunday, Jun 13, 2021 - 08:28 AM (IST)

फरूखनगर (ब्यूरो) : खंड के गांव खुर्रमपुर की ढाणी रामजी लाल में शनिवार को पुलिस ने एक महिला को हत्या करके फांसी के फंदे पर लटकाए जाने के मामले में मृतका के पति, सास, ससुर के खिलाफ मृतका के भाई की शिकायत पर विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज करके जांच शुरु कर दी है। मामले की सत्यता की जांच के लिए एफएसएल टीम ने भी मौके की तहकीकात के बाद साक्ष्य जुटाये। मृतका के परिजनों की मौजूदगी में पुलिस ने शव को फंदे से उतरवा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। समाचार लिखे जाने तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई थी।

घटना की सूचना मिलते ही ग्रामीणों की मौके पर भीड जमा हो गई। पुलिस को दिए बयान में विजय पुत्र बलबीर सिंह निवासी धारुहेडा जिला रेवाडी ने बताया कि उसने अपनी बहन बबन पुत्री बलबीर सिंह की शादी सुनील उर्फ मोनू निवासी ढ़ाणी रामजीलाल के साथ करीब 12 वर्ष पहले की थी। शादी के कुछ समय उपरांत ही मोनू उर्फ सुनील व उसके माता पिता बबन के यह कह कर प्रताडित करने लगे कि तेरी तो दूसरी शादी हो रही है। तेरे घर वालों ने कम दहेज दिया है। मारपीट करके यह धमकी भी देते थे कि तुझे मार कर अपने लड्के की दूसरी शादी कर देंगे।

इस प्रकार की प्रताडना व जान बचाने के लिए बबन अपनी बड़ी बहन जोकि पडौस में ही रहती है के घर पहुंच जाती थी। मारपीट, दहेज प्रताडना को लेकर कई बार पंचायत भी कई। जिसमें बबन के ससुराल वालों ने माफी मांग कर आगे कानूनी कार्रवाई नही करने की गुजारिश की। वर्ष 2015-16 में जिले सिंह पुत्र रामेहर, कमलेश पत्नी जिले सिंह, सुनील उर्फ मोनू पुत्र जिले सिंह के खिलाफ थाना फर्रुखनगर में दी लिखित शिकायत पर भी उपरोक्त दोषियों ने पांच गांवों के बीच में आगे प्रताडित ना करने सम्बंधित मांफी मांगी और पंचायती तौर पर फैंसला भी हुआ। दिनांक 12 जून 2021 को सुबह साढ़े 7 बजे सूचना मिली की बबन ने फांसी लगा ली है। सूचना के उपरांत वह अपनी बहन बबन के घर ढाणी राम जी लाल पहुंचा और मौके पर कमरे के दरवाजे के साथ लगी खिडकी की एंगल से बंधी चुन्नी से बबन का मृतक शरीर लटका हुआ था। उसके दोनों पैर जमीन पर टिके और मुडे हुए थे। उन्होंने तुरंत पुलिस को सूचना दी। उपरोक्त दोषियों ने उसकी बहन बबन को कम दहेज लाने, रुपयों की मांग पूरी नहीं करने के बदले मर्डर करके फांसी के फंदे से लटका दिया।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static