मच्छर की तरह नहीं बल्कि मधुमक्खी की तरह राजस्व ले सरकार: नीरज शर्मा

punjabkesari.in Sunday, Feb 23, 2020 - 04:25 PM (IST)

चंडीगढ़(धरणी): कांग्रेस के विधयक नीरज शर्मा का कहना है कि सरकार राजस्व मच्छर की तरह न ले, मधुमक्खी की तरह ले। जैसे मच्छर खून चूसता है और मधुमक्खी फूल से रस लेती है, फूल का नुक्सान भी नहीं होता और शहद बना कर भी समाज को वापिस देती है। सरकार की कर पद्धति भी ऐसी हो कि जनता से जो पैसा ले रही है वह मधुमक्खी की तरह से ले और शहद बना कर वापिस दे।

नीरज शर्मा ने कहा कि वे फरीदाबाद जिले से आते हैं, ट्रेनिंग कैम्प में भी हमें जो 300 पेजों की किताब मिली है उसमें लिखा गया है कि कहां- कहां से पैसा आ रहा है, कहां-कहां जा रहा है। हमें 8 -10 पेजों की यह भी जानकारी मिलनी चाहिए की हमारे किस-किस जिले से कितना पैसा आ रहा है और कहां- कहां जा रहा है।

नीरज शर्मा ने कहा कि हमारी परिस्थितियां इसलिए यह है कि हम जनता का प्यार मिलने के बाद विधायक बन कर चंडीगढ़ आते हैं। लेकिन कागजों की फाइलें उठाए कभी डायरेक्टर ऑफिस तो कभी सेक्रेटरी ऑफिस के धक्के खाने पड़ते हैं। फिर फाइलों पर डिसकस लिख दिया जाता है और कहा जाता है की हमारे पास फंड नहीं हैं। उन्होंने कहा कि यह ठीक है कि इन्हें (सरकार को) पूरे हरियाणा का ख्याल रखना है, लेकिन अगर हमारा क्षेत्र जो दे रहा है उसका आधा नहीं तो एक चौथाई हमारे क्षेत्रों को दे दें तो हमें विकास के लिए चंडीगढ़ का मुंह न करना पड़े।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static