नीरू ने चमकाया नाम, चौथी यूथ नेशनल बॉक्सिंग चैंपियनशिप में जीता सिल्वर मेडल

7/24/2021 11:56:27 PM

रोहतक (दीपक भारद्वाज): रोहतक जिले के इस्माईला गांव की रहने वाली नीरू खत्री ने चौथी यूथ नेशनल बॉक्सिंग चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल जीता है। 18 से 23 जुलाई तक सोनीपत में हुई आयोजित इस प्रतियोगिता में नीरू ने 52 किलो वेट कैटेगरी में हरियाणा की ओर से प्रतिनिधित्व किया। नीरू का मुकाबला फाइनल राउंड में महाराष्ट्र की खिलाड़ी से हुआ, लेकिन इस मुकाबले में नीरू हार गई और उसे सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा।

PunjabKesari, Haryana

सिल्वर मेडल लेकर गांव इस्माइल लौटने पर नीरू अपने का भव्य स्वागत किया गया। ग्रामीणों ने फूल और पैसे की मालाएं डालकर नीरू को बधाई दी। वहीं परिवार के लोगों ने नीरू की पूजा कर उसका अभिनंदन किया। नीरू का कहना है कि उसका लक्ष्य मेहनत कर ओलंपिक से मेडल लेकर आना है।

PunjabKesari, Haryana

नीरू का कहना है कि वह फिलहाल सिल्वर मेडल जीत कर काफी खुश है। शायद प्रैक्टिस में कोई कमी रही होगी जो वहां गोल्ड मेडल नहीं जीत पाई। वह अब और मेहनत करेगी, ताकि बेहतर प्रदर्शन कर सके। नीरू ने ओलंपिक में गए भारतीय खिलाडिय़ों को मेडल के लिए शुभकामनाएं दी, साथ ही कहा कि वह भी इतनी मेहनत करेगी कि एक दिन ओलंपिक में देश के लिए पदक लेकर आएगी।

वहीं नीरू के कोच सुधीर हुड्डा का कहना है कि अभी सिल्वर मेडल आया है वह और मेहनत करवाएंगे और आने वाले एशियन चैंपियनशिप, वल्र्ड चैंपियनशिप और यूथ ओलंपिक के लिए तैयार करेंगे। उन्होंने कहा बॉक्सिंग में लड़कियों के लिए काफी स्कोप है और अगर कोई लगन से मेहनत करे तो बहुत आगे तक जा सकता है।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

static