लापरवाही: स्कूल में भरा सीवर का गंदा पानी, 15 दिन से शिकायतों के बावजूद नहीं हुआ समाधान

punjabkesari.in Saturday, Aug 29, 2020 - 03:53 PM (IST)

हथीन (ब्यूरो): शहर के वार्ड नंबर 12 स्थित सैंट जॉन सीनियर सैकेंड्री स्कूल के अंदर सीवर लाईन का गंदा पानी भरने से स्टॉफ को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जन स्वास्थय विभाग के अधिकारियों एवं ठेकेदारों की लापरवाही का आलम यह है कि 15 दिन से लगातार शिकायत करने के बावजूद भी आज तक समस्या का समाधान नहीं किया गया है। दुर्गंध बदबूदार पानी से स्कूल स्टॉफ का जहां ठहरना दूभर हो रहा है, वहीं इस गंदे पानी में मच्छर पनपने लगे है, जिससे मलेरिया व जलजनित बीमारी फैलने का भय बन गया है।

स्कूल के चेयरमैन नरेश कुमार ने बताया कि वे 15 दिनों से कभी एसडीओ तो कभी ठेकेदार को लगातार फोन कर रहे हैं, लेकिन आज तक उनकी समस्या का समाधान नहीं किया गया है। जिनकी लापरवाही के कारण स्कूल कैंपस में सीवर का बदबूदार पानी लगातार भरता ही जा रहा है। उन्होंने बताया कि उनका निवास भी स्कूल में ही है। परिवार सहित यहां रहते हैं। गंदे पानी में मच्छर पनपने लगे हैं। पानी की बदबू के कारण यहां ठहरना मुश्किल होता जा रहा है। उन्होंने सरकार से मांग की है कि लापरवाह अधिकारियों एवं ठेकेदारों के खिलाफ उचित कार्यवाही की जाए।

एसडीओ और ठेकेदार का कथन:
इस बारे में जब जन स्वास्थय विभाग के एसडीओ बलकार सिंह से संपर्क साधकर पूछा तो उन्होंने बताया कि सीवर लाईन ब्लॉक है। उन्हें खुलवाया जा रहा है। कल तक इस स्कूल में भरे सीवर के पानी की समस्या का समाधान अवश्य करा दिया जाएगा। ऐसा ही आश्वासन ठेकेदार शाहिद ने देते हुए कहा कि कल तक हर हालत में स्कूल में भरे गंदे सीवर के पानी की निकासी करा दी जाएगी। काम चल रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static