प्रताड़ना से तंग नवविवाहिता ने गुड़गांव में की आत्महत्या

punjabkesari.in Friday, May 20, 2022 - 02:43 PM (IST)

गुड़गांव, (पवन कुमार सेठी) : पति व ससुराल पक्ष के लोगों से परेशान नवविवाहिता ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। फंदा लगाने से पहले उसने पांच पेज का सुसाइड नोट लिखा। इस सुसाइड नोट में उसने अपने पति व ससुराल पक्ष के लोगों को जिम्मेदार ठहराया। इसके साथ ही उसने यह भी लिखा कि उसके कई ख्वाब अधूरे रह गए। सूचना मिलते ही पालम विहार थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में ले लिया। शुक्रवार को शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंपा गया। थाना प्रभारी का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है।

 

कार्टरपुरी निवासी कुलदीप यादव पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उन्होंने अपनी बहन रितु यादव की शादी फरवरी 2022 माह में दिल्ली निवासी चेतन यादव से की थी। चेतन दिल्ली जल बोर्ड में बतौर ड्राफ्टमैन कार्यरत है। शादी में बतौर दहेज टाटा सफारी गाड़ी भी दी थी। आरोप है कि शादी के बाद से ही उसे मानिसक प्रताड़नाएं दी जाने लगी। इस बारे में रितु ने अपने भाई को बताया तो उसने समझाकर रितु को कुछ ही समय में सब ठीक हो जाने की बात कही।

 

मामला बिगड़ने पर रितु 5 मई को अपने मायके आ गई और यहीं रहने लगी। उसने अपने भाई को बताया था कि कुलदीप जैसा दिखता है वह उससे बिल्कुल उलट है, जो अपनी मां, भाई व भाभी के साथ मिलकर उसे प्रताड़ित करता है। ऐसे में मजबूरन उसे यह कदम उठाना पड़ रहा है। मरने से पहले उसने पांच पेज का सुसाइड नोट एक रजिस्टर में लिखा। इसके साथ ही उसने अपने हाथों पर भी मरने का कारण लिखा और सुसाइड नोट के बारे में जानकारी दी।

 

पुलिस के मुताबिक, सुसाइड नोट में रितु ने यह भी लिखा था कि वह अभी मरना नहीं चाहती उसे अपने कई अधूरे ख्वाब पूरे करने हैं, लेकिन उसके पति व ससुराल पक्ष के लोगों ने मरने पर मजबूर कर दिया है। उसने अपना अंतिम संस्कार पैतृक गांव में ही करने की इच्छा लिखी व उसकी मौत का मातम एक दिन में ही खत्म करने की बात कही। इसके अलावा भी कई बातें उसने अपने अंतिम संस्कार में लिखी हैं। 

 

वीरवार को रितु की बहन कॉलेज गई हुई थी। जब वापस लौटी और रितु के कमरे में गई तो उसने शव को पंखे से लटका देखा और शोर मचा दिया। इस पर घर पर मौजूद अन्य लोग आ गए। कुलदीप ने फंदा काटकर रितु को नीचे उतारा और प्राइवेट अस्पताल ले गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस घटना की सूचना उसने पुलिस को दी। पुलिस ने शव कब्जे में ले लिया। पालम विहार थाना प्रभारी का कहना है कि शुक्रवार को शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। फिलहाल किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pawan Kumar Sethi

Related News

Recommended News

static