बेरोजगारी, भ्रष्टाचार के खिलाफ और सामाजिक सुरक्षा के मुद्दे पर राष्ट्रीय स्तर पर एन जी ओ कार्य करेगा: बदराण

punjabkesari.in Tuesday, Mar 22, 2022 - 11:54 AM (IST)

चंडीगढ़(धरणी): अधिवक्ताओं और अन्य सामाजिक कार्यकर्ताओं ने एक बैठक बुलाई और दिन-प्रतिदिन के सार्वजनिक मुद्दों और कठिनाइयों पर चर्चा की। विशेष रूप से सरकारी विभागों में भ्रष्टाचार, बेरोजगारी, सभी सरकारी कर्मचारियों के लिए सामाजिक सुरक्षा, कानूनी पेशेवर किसान, असंगठित श्रमिक और समाज के अन्य वर्गों, खतरे युवाओं में मादक द्रव्यों की खपत, बढ़ते अपराध, सरकारी अस्पतालों में चिकित्सा सुविधाओं की कमी, मेडिकल इंजीनियरिंग और अन्य सरकारी शिक्षण संस्थानों की कमी, अदालतों के फैसलों में देरी, राजनेताओं द्वारा भ्रष्टाचार के अपराध और निर्वाचित जनप्रतिनिधियों द्वारा जनता के धन का दुरुपयोग, जनता के बीच सद्भाव पैदा करने के लिए विभिन्न जातियों, धार्मिक समुदायों।

बैठक में चन्दवीर सिंह मानधन पूर्व अध्यक्ष जिला बार एसोसिएशन करनाल और रणधीर सिंह बधरान पूर्व अध्यक्ष बार काउंसिल पंजाब और हरियाणा चंडीगढ़ की अध्यक्षता में  निर्णय लिया गया की सामाजिक मुद्दों पर एनजीओ का गठन किया जाए। राकेश शर्मा एडवोकेट, हरपाल सिंह एडवोकेट को रणधीर सिंह बधरान को एनजीओ के राष्ट्रीय संयोजक और केंद्रीय समिति के सदस्यों के रूप में नियुक्ति के लिए। सुखदेव सिंह मलिक एडवोकेट, चंद्रवीर सिंह मंधान एडवोकेट यास्पल सिंह राणा एडवोकेट, अनिल जालंधर एडवोकेट, अमरेंद्र सिंह एडवोकेट, रविकांत एडवोकेट मास्टर ईश्वर गोयत च। सुल्तान सिंह कंद्रोली, लाभ सिंह, राकेश कटलारी। मुनीश तिवाना, बलिंदर सिंह मंधान, वीरेंद्र सिंह बधरण और केंद्रीय समिति के सदस्यों को राष्ट्रीय स्तर पर राज्य संयोजकों और जिला संयोजकों की आगे की नियुक्ति के लिए अधिकृत करना। श्री राकेश शर्मा यशपाल सिंह राणा अनिल जालंधरा को राष्ट्रीय प्रवक्ता और राष्ट्रीय आयोजन सचिवों के रूप में और चंदिर सिंह मंधान सुखदेव मलिक हरपाल सिंह के प्रवक्ता और हरियाणा राज्य के गैर सरकारी संगठन के सचिवों के सचिवों की नियुक्ति तक कार्य सँभालेंगे।

इसके अलावा बैठक में बेरोजगारी, भ्रष्टाचार के खिलाफ और सामाजिक सुरक्षा के मुद्दे पर राष्ट्रीय स्तर पर काम शुरू करने का निर्णय लिया गया है और केंद्रीय समिति के सदस्य संगठन के विस्तार के लिए केंद्रीय समिति द्वारा आवंटित अपने-अपने क्षेत्र में रोजाना बैठकें बुलाएंगे. ताकि कम से कम समय में उनके जीवन में सार्वजनिक कठिनाई को कम किया जा सके।एनजीओ के मूल एजेंडॉ में बेरोजगारी मुक्त राष्ट्र, भ्रष्टाचार मुक्त राष्ट्र,प्रदूषण मुक्त राष्ट्र, आत्मनिर्भर राष्ट्र,अपराध मुक्त राष्ट्र,ऋण मुक्त राष्ट्र,सभी के लिए रोजगार, सभी के लिए शिक्षा,सभी के लिए सामाजिक सुरक्षा (पेंशन), सभी के लिए नि:शुल्क चिकित्सा सुविधाएं,सभी जातियों, समुदायों और धार्मिक संप्रदायों के बीच सामाजिक सद्भाव जैसे मुद्दों पर एन जी ओ कार्य करेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static