एनएचएम कर्मचारियों की हड़ताल जारी, स्वास्थ्य सेवाएं ठप, एम्बुलेंस सेवा भी बाधित

punjabkesari.in Thursday, Feb 07, 2019 - 02:50 PM (IST)

गुरुग्राम(मोहित कुमार): गुरुग्राम के नागरिक अस्पताल में इलाज की आस लेकर आने वाले मरीजों के लिए अब मुश्किलें बढ़ गई है। क्योंकि अब अस्पताल में कार्यरत NHM (नेशनल हेल्थ मिशन ) के कर्मचारियों ने अपनी मांगो को लेकर अनिश्चित हड़ताल पर उतर गए हैं| हड़ताल पर बैठे 650 कर्मचारीयों में क्लास-1 से लेकर क्लास-4 तक के कर्मचारी शामिल है। जिनमे डॉक्टर, स्टाफ नर्स, कम्प्युटर आपरेटर, लैब टेक्नीशियन, लैब एसिस्टेंट से लेकर एम्बुलेंस चालक शामिल है जिसकी वजह से अस्पताल की पूरी व्यवस्था तीसरी दिन भी ठप पड़ी हैं|

PunjabKesari, HNM, employee, strike, Health, Ambulance, service

जिसके कारण लोगों को इस काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। लोगों की माने तो पिछले तीन दिनों से अपने इलाज के लिए अस्पताल आ रहे हैं लेकिन हड़ताल के चलते इलाज नहीं हो पा रहा है।वहीं हड़ताल पर बैठे करमचारियों का कहना है कि सेवा, सुरक्षा सेवा नियम संशोधन सातवां वेतन मान लागू करवाने और अन्य लंबित मांगों के लिए एनएचएम के कर्मचारी हड़ताल पर बैठे हैं। उन्होंने बताया कि सेवा और सुरक्षा की मांग इसलिए है क्योंकि किसी कर्मचारी को कोई अफसर अपनी निजी मर्जी से उसके पद से ना हटा सकें। इससे पहले भी कई कर्मचारियों को अस्पताल के स्थाई प्रशासन द्वारा बिना नोटिस के हटा दिया गया था।

PunjabKesari ,HNM, employee, strike, Health, Ambulance, service

साथ ही दूसरी मांग में के लिए उनका कहना था कि सेवा नियम संशोधन के नाम से लागू किया गया था, लेकिन अब तक उनमें से बहुत से नियम लागू नहीं किए गए हैं। तीसरी मांग सातवां वेतनमान यानी सातवें वेतन मांग के हिसाब से इनके वेतनमान को बढ़ाया जाए। अगर सरकार इनकी मांगे नहीं मानेगी तो ये हड़ताल, अनिशितकालिन हड़ताल में तबदील हो जाएगी।

PunjabKesari, HNM, employee, strike, Health, Ambulance, service


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static