लखबीर हत्याकांड: निहंग जत्थेदार अमन ने कहा- जब तक मांगे पूरी नहीं होती, तब तक नहीं दूंगा गिरफ्तारी

punjabkesari.in Saturday, Oct 30, 2021 - 08:53 PM (IST)

सोनीपत (पवन राठी): दशहरे के दिन गुरू ग्रंथ की बेअदबी का आरोप लगाते हुए निहंगो ने पंजाब के तरनतारन के रहने वाले लखबीर सिंह नाम के एक शख्स की बेरहमी से हत्या कर डाली थी। इस हत्याकांड में शामिल चार निहंगों को सोनीपत पुलिस के सामने आत्मसमर्पण भी करना पड़ा था, लेकिन इस हत्याकांड में एक निहंग जत्थेदार अमन सिंह पर शामिल होने का आरोप है। अमन की गिरफ्तारी के लिए सोनीपत पुलिस कई बार उनसे मुलाकात भी कर चुकी है, लेकिन वह अपनी गिरफ्तारी नहीं दे रहे हैं। 

इस बीच आज निहंग जत्थेदार अमन सिंह ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की जिसमें उन्होंने स्पष्ट कर दिया कि वह अपनी गिरफ्तारी जब तक नहीं देंगे, जब तक सरकार उनकी मांगें नहीं मान लेती। उन्होंने कहा कि हमारी मांगे हैं की बेअदबी करने वालों पर फांसी की सजा का प्रावधान हो और सरकार 2001 से लेकर अभी तक बेअदबी करने वालों की सूची जारी करें। वहीं उन्होंने कहा कि सोनीपत पुलिस उनसे प्रतिदिन संपर्क करती है कि वह अपनी गिरफ्तारी दे, गिरफ्तारी नहीं देंगे तो सोनीपत पुलिस कोर्ट से वारंट लेकर उनको गिरफ्तार करेगी।

अमन ने कहा कि जो मुझ पर यह आरोप लग रहे हैं कि मैंने चार निहंगों की बलि दे दी ये गलत है। हम बलि नहीं देते बल्कि बलि तो पुजारी मंदिर में देते हैं, हम तो सौदा करते हैं और हमारे गुरु ग्रंथ साहिब के साथ जो भी बेअदबी करेगा हम चुप नहीं रहने वाले हैं। अमन सिंह ने टिकरी और गाजीपुर बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस द्वारा बैरिकेडिंग हटाए जाने पर कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा जो भी फैसला लेगा वह सर्वमान्य होगा। सभी को पता है हमने एक तरफ के रास्ते खोल रखे हैं। बैरिकेडिंग लगाकर दिल्ली पुलिस ने रास्ते बंद कर रखे थे। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Related News

Recommended News

static