केन्द्रीय मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर द्वारा गोद लिए गांव में नहीं हुआ कोई विकास (VIDEO)

punjabkesari.in Monday, Apr 30, 2018 - 05:31 PM (IST)

पलवल(दिनेश कुमार): पलवल के गांव बंचारी को केंद्रीय मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने गोद लिया था, लेकिन इस गांव विकास नाम की कोई चीज नहीं है। ग्रामीणों ने एकत्रित होकर मंत्री के खिलाफ रोष जाहिर किया। उनका कहना है कि गांव में पीने पानी और बिजली की काफी किल्लत है, व्रज चौरासी कौस परिक्रमा मार्ग की हालत जर्जर है और गांव में गंदगी के ढेर लगे हुए हैं।

ग्रामीणों ने कहा कि गोद लेने के बाद आज तक गांव में लोगों से समस्याओं को पूछने के लिए मंत्री नहीं आए। लोगों ने कहा की उन्होंने इस बारे में अधिकारियों से और नेताओं से कहा लेकिन इस तरफ किसी का कोई ध्यान नहीं है। मंत्री के द्वारा गोद लेने के बाद भी समस्याओं का अम्बार लगा हुआ है।

PunjabKesari

उल्लेखनीय है कि यह गांव भगवान कृष्ण उनके बड़े भाई दाऊ बलराम की बाल लीलाओं को संजोए हुए। गांव से पंद्रह दिन बाद शुरू होने जा रही बृज चौरासी कोस की परिक्रमा मार्ग पर मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद कार्य शुरु नहीं हुए। लोगों ने कहा की जब मंत्री के द्वारा गांव में कोई काम नहीं कराए जा रहे हैं तो उनको गांव गोद लेने की क्या जरुरत थी।

ग्रामीणों ने बताया कि सरकार द्वारा व्रज चौरासी कौस परिक्रमा मार्ग को पक्का कराने, जगह-जगह पर पानी के आरओ प्लांट लगवाने व यात्रियों के लिए ठंडा पानी पीने के लिए वाटर कूलर लगवाने और पूरे मार्ग में बिजली, शौचालय बनवाने के लिए घोषणा की गई थी। लेकिन गांव में कोई भी कार्य शुरू न हो सका, मार्ग में गहरे गड्डे पड़े हुए हैं। लोगों का कहना कि परिक्रमा मार्ग पर सरकार द्वारा उपलब्ध करवाए जाने वाली मूलभूत सुविधाओं का उनके गांव में कब लाभ मिलेगा। मार्ग को कब ठीक किया जायेगा और केंद्रीय मंत्री उनके गांव की कब सुध लेंगे।

PunjabKesari

वहीं जब इस मामले में केन्द्रीय राज्यमंत्री कृष्ण पाल गुर्जर का कहना है कि वे गांव में कई बार गए हैं। गांव में बहुत जल्द विकास कार्य शुरू कर दिए जाएंगे। विकास कार्यों के एस्टीमेट बनाएं गए हैं, गांव को जल्द ही एक आदर्श गांव बनाया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static