जलभराव को लेकर नगर निगम फरीदाबाद और शहरी विकास प्राधिकरण को नोटिस जारी

punjabkesari.in Wednesday, Dec 04, 2019 - 01:32 PM (IST)

चंडीगढ़(धरणी): हरियाणा मानव अधिकार आयोग ने नगर निगम फरीदाबाद और हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण सेक्टर 24 में जलभराव को लेकर नोटिस जारी किया है। आयोग ने प्लॉट नंबर 234 और प्लॉट नंबर 259 के आसपास इक ट्ठे होने वाले गंदे पानी के बारे में जवाब मांगा है। 

दरअसल, हिंद मजदूर सभा ( महिला) की रोजी पंडित ने मानव अधिकार आयोग में शिकायत दर्ज करके कहा था की सेक्टर 24 क्षेत्र में बहुत सारी फैक्ट्रियां हैं, जहां हजारों की तादाद में श्रमिक काम करते हैं। इसी क्षेत्र के अंदर प्लॉट नंबर 234 और  259 के आसपास बड़े क्षेत्र में सीवर में केमिकल के पानी का एकत्रीकरण हुआ है। जिससे आने जाने वाले श्रमिक व उनके परिवार के लोगों के लिए गंभीर बीमारियों का खतरा बना हुआ है। 

पानी के जमाव की वजह से वह क्षेत्र मच्छरों का प्रजनन घर बन गया है। शिकायत में कहा गया कि बड़े उद्योगपति इस इस समस्या पर कोई ध्यान नहीं दे रहे, क्योंकि वह एयर कंडीशनर कमरों में सुरक्षित है। इस शिकायत पर आयोग के सदस्य दीप भाटिया ने नोटिस जारी करते हुए प्रशासनिक अधिकारियों से जवाब मांगा है। इसके साथ फरीदाबाद इंडस्ट्री एसोसिएशन से क्षेत्र के विकास में सरकारी फंड की उपलब्धता के बारे में जानकारी मांगी है। मामले की अगली सुनवाई 22 जनवरी को चंडीगढ़ में की जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static