अब रसोई का बजट बिगाड़ेगा आटा, किसानों ने दिए ये संकेत ?

punjabkesari.in Tuesday, Apr 12, 2022 - 05:14 PM (IST)

अंबाला(अमन): एक ओर जहां लोगों पर लगातार महंगाई की मार पड़ रही है तो वहीं अब आटे के दाम भी बड़ सकते हैं जिससे लोगों की रसोई का बजट बिगड़ना तय है। दरअसल, इस बार समय से पहले गर्मी पड़ी है जिससे गेहूं की पैदावार पिछले सालों की तुलना में कम हुई है। किसानों व आढ़तीयों कि अगर माने तो महंगाई और बढ़ेगी क्योंकि आटे के दाम बढ़ने तय है ।

बात अगर अंबाला जिले की करें तो यहां अब तक गेहूं बहुत कम पहुंची हैं जिसकी वजह किसान मौसम की मार बता रहे हैं। किसानों का कहना है कि इस बार गर्मी जल्दी शुरू होने की वजह से गेहूं की आवाक खेतों में बहुत कम रही जिससे मंडी में गेहूं की फसल बहुत कम आ रही है और इससे किसानों को बहुत ज्यादा नुकसान भी हुआ है।

किसानों ने बताया कि 1 किले में 20 से 22 क्विंटल गेहूं निकलती थी वहीं इस बार 8 से 12  क्विंटल ही निकल पा रही है जिसकी वजह से हम किसानों को बहुत नुकसान हो रहा है। जहां सरकार किसानों की आय दोगुनी करने की बात कर रही है वही हकीकत में इस बार आय पहले से भी आधी रह गई है इस बार तो फसल का खर्चा निकालना भी मुश्किल हो रहा है। किसानों ने कहा कि हम सरकार से बोनस की मांग करते हैं जिससे हमारे घाटे की कुछ भरपाई पूरी हो सके।

इस बारे में जब मार्केटिंग बोर्ड अंबाला छावनी के सचिव का कहना है कि जहां पिछले साल लगभग डेढ़ लाख क्विंटल फसल की मंडी में आवक हुई थी वहां इस बारे 75 हजार क्विंटल गेहूं की आवक होने की आशा है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Recommended News

Related News

static