विनेश फोगाट को 25 अगस्त को मिलेगा 'गोल्ड', विशेष सम्मान समाहरोह में किया जाएगा सम्मानित

punjabkesari.in Thursday, Aug 22, 2024 - 07:18 PM (IST)

नूंह(एके बघेल): पेरिस ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन करने वाली पहलवान विनेश फोगाट के लिए आगामी 25 अगस्त को खाप पंचायत द्वारा एक विशेष सम्मान समारोह का आयोजन किया गया है। इस सम्मान समारोह का नूंह की खापों को भी निमंत्रण दिया गया है। इस पंचायत में मेवात का प्रतिनिधिमंडल भी शामिल होगा और एक ऐतिहासिक क्षण का गवाह बनेगा। इस बात को लेकर पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस नूंह में खाप पंचायत से जुड़े हुए लोगों ने बैठक की।

PunjabKesari

बैठक के बाद सिद्दीक अहमद मेव इतिहासकार ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि विनेश फौगाट पहली महिला पहलवान है, जिसने एक ही दिन में तीन बड़े पहलवानों को हराकर फाइनल में प्रवेश किया था, लेकिन दुर्भाग्यवश वह डिसक्वालीफाई हो गई। लेकिन देश की बेटी का वतन लौटने पर शानदार तरीके से स्वागत किया गया। इसके अलावा आगामी 25 अगस्त को खास पंचायत ने विनेश फौगाट को गोल्ड मेडल देने का फैसला लिया है। इस क्षण को यादगार बनाने के लिए प्रदेश भर की खाप पंचायतें भाग ले रही हैं।

नूंह जिले की खाप पंचायत भी इस सम्मान समारोह में शिरकत करेंगी। बैठक में अख्तर हुसैन चंदेनी, सिद्दीक अहमद मेव, दीन मोहम्मद मामलीका, रमजान चौधरी एडवोकेट सहित खाप पंचायत व समाज सेवा से जुड़े हुए लोगों ने भाग लेकर यह फैसला लिया है कि एक प्रतिनिधिमंडल  जाएगा और विनेश फौगाट का स्वागत सम्मान करेगा। कुल मिलाकर विनेश फौगाट भले ही 100 ग्राम वजन की वजह से डिसक्वालीफाई होने के चलते बिना मेडल वतन लौटी हों, लेकिन आज विनेश फौगाट हर दिल में समाई हुई है। यही वजह है कि उनका प्रदेश भर की खाप पंचायतें भव्य स्वागत समारोह करने जा रही हैं। यह पहला अवसर होगा, जब किसी इतने बड़े कार्यक्रम में मेवात जिले की खाप पंचायतें भी भाग लेंगी और इस ऐतिहासिक क्षण का गवाह बनेंगी।

 (पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static