एमएसपी घोषित पर शिक्षा मंत्री ने कहा- मैं भी किसान हूं, दाम थोड़ा और बढ़ जाते तो...

9/22/2020 8:09:10 PM

यमुनानगर (सुरेंद्र मेहता): केंद्र सरकार द्वारा विभिन्न फसलों का एमएसपी घोषित करने से कई किसान इसे लाभदायक बता रहे हैं। वहीं हरियाणा के शिक्षा एवं पर्यावरण मंत्री कंवर पाल गुज्जर ने इसका स्वागत किया है। यमुनानगर में विभिन्न किसानों ने केंद्र सरकार द्वारा घोषित एमएसपी को सही ठहराते हुए गुज्जर ने कहा कि इससे कई फसलों के दाम बढ़ाए गए हैं। वहीं कई किसानों का कहना है कि कांग्रेसी इसमें स्वार्थ की राजनीति कर रही है।

हरियाणा के शिक्षा एवं वन मंत्री कंवर पाल गुज्जर का कहना है कि मैं भी किसान हूं थोड़ा और ज्यादा बढ़ जाते तो अच्छा था, लेकिन सरकार को सारी परिस्थितियों को देखकर फैसले लेने पड़ते हैं। उन्होंने कहा कि मैं एमएसपी घोषित करने के फैसले का स्वागत करता हूं। उन्होंने कहा कि गेहूं, चना, मसूर, जो के रेट बढ़ाए हैं। निश्चित तौर पर इससे किसानों को लाभ होगा।

गुज्जर ने सुरजेवाला द्वारा किए गए ट्वीट का हवाला देते हुए कहा कि उन्हें खेती के बारे में पता नहीं है। जमीन है लेकिन वह खेती के बारे में नहीं जानते। उन्होंने कहा कि एमएसपी घोषित करने के बाद अब किसान फैसला करेगा कि उसके लिए कौन सी फसल लाभदायक है, जिसकी वह बिजाई करें और उसे अच्छा मूल्य मिले।

गुज्जर ने कहा कि एम एस पी घोषित होने के बाद कांग्रेस कुछ भी कहने की स्थिति में नहीं रही। अभी तक कांग्रेस ने किसानों को बहकाने का काम किया है लेकिन एमएसपी घोषित होने से किसानों में खुशी की लहर है। उन्होंने किसान आंदोलन को कांग्रेसी प्रयोजित बताते हुए कहा कि यह सिर्फ बिचौलियों के हित में है।


Shivam

Related News