एक बार फिर सामने आया बिजली विभाग का कारनामा

punjabkesari.in Friday, Nov 30, 2018 - 04:28 PM (IST)

फरीदाबाद(अनिल राठी): फरीदाबाद में एक बार फिर बिजली विभाग का नया कारनामा सामने आया है। विभाग द्वारा छोटी सी दुकान का बिल 80 लाख रूपये का भेजा गया है। 80 लाख का बिल आने के बाद बुजुर्ग दुकानदार व उनका परिवार सदमे में है। उनको ये समझ नहीं आ रहा कि छोटी सी परचून की दुकान का लाखों में बिल कैसे आ गया और वे इसका भुगतान कैसे करेंगे? बिजली निगम का यह है पहला कारनामा नहीं हैै बल्कि इससेेेे पहले भी करोड़ों रुपए के दुकान और मकानों के भी आते रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक, पीड़ित दिनेश सिंघल की सेक्टर-28 में छोटी सी जनरल स्टोर की दुकान है। जिसका हर महीने वे 10 से 15 हजार तक का बिल भुगतान करते हैं, लेकिन इस बार जबसे उनका बिजली का बिल आया है, दिनेश सिंघल सदमे में हैं। विभाग ने उन्हें 80 लाख का बिल भेजा है। दिनेश सिंघल इस बात से परेशान है कि वे इस बिल का कैसे भुगतान करेंगे और इस बिल को ठीक करवाने के लिए उन्हें बिजली विभाग के चक्कर काटने पड़ेंगे।

PunjabKesari

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब बिजली विभाग की गलती से लोगों को लाखों का बिल भेजा गया हो। लोगों का कहना है कि बिजली विभाग की इस गलती के कारण लोग मानसिक तनाव में आ जाते हैं। दिनेश सिंघल के पड़ौसियों ने कहा कि दिनेश सिंघल जैसे कई बुजुर्ग ऐसे हैं, जिन्हें इस तरह के लाखों के बिल आने पर हार्ट अटैैक भी आ सकता है। यदि ऐसा हुआ तो इसकी जिम्मेवारी किसकी होगी। लोगों ने मांग की है कि प्रशासन इसकी जांच करे और दोषी अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

वहीं बिजली विभाग के अधिकारी इसे हर बार की तरह तकनीकी गलती बता रहे हैं। उनकी मानें तो पहलेेेे इस तरह के बिलों की संख्या ज्यादा थी लेकिन, अब इस तरह के विलोम की संख्या कम हो गई है। उनकी मानें तोो बिजली निगम ने ऐसा सॉफ्टवेयर लगाया हैै जिससे आगे इस तरह की तरह की गलती नहीं होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static