ग्रैप का उल्लंघन करने वाले 4 कर्ताओं पर लगा एक लाख का जुर्माना

punjabkesari.in Friday, Dec 13, 2019 - 12:07 PM (IST)

गुडग़ांव (ब्यूरो) : पर्यावरणीय प्रदूषण (रोकथाम एवं नियंत्रण) प्राधिकरण द्वारा जारी ग्रेडिड रैस्पांस एक्शन प्लॉन (ग्रैप) की पालना सुनिश्चित करने के प्रति नगर निगम गुरुग्राम गंभीर है। नगर निगम की टीमें ग्रैप का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही हैं। इसी कड़ी में निगरानी के दौरान 4 उल्लंघन कर्ताओं पर एक लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है।

नगर निगम आयुक्त एवं जिला उपायुक्त अमित खत्री के अनुसार ग्रैप की पालना सुनिश्चित करने के लिए नगर निगम द्वारा एक ओर जहां उल्लंघनकर्ताओं पर कार्रवाई की जा रही है, वहीं दूसरी ओर सड़कों-पेड़ों पर पानी का छिड़काव करने के साथ ही मुख्य सड़कों की सफाई मैकेनाईज्ड की जाती है।

नगर निगम गुरुग्राम की दमकल शाखा के 4 दमकल वाहन तथा बागवानी शाखा के 14 टैंकर मुख्य सड़कों और पेड़ों पर पानी का छिड़काव लगातार कर रहे हैं, ताकि धूल ना उड़े और प्रदूषण के स्तर में सुधार हो। इसके साथ ही 4 स्वीपिंग मशीनें रात्रि के समय मुख्य सड़कों की सफाई कर रही हैं। उन्होंने गुरुग्राम के नागरिकों से आह्वान किया कि वे प्रदूषण बढ़ाने वाली गतिविधियां ना करें तथा ना ही दूसरों को करने दें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static