राम रहीम के लिए मुसीबत बना खट्टा सिंह, कोर्ट में याचिका की दायर

punjabkesari.in Saturday, Jan 04, 2020 - 02:48 PM (IST)

पंचकूला(उमंग): साध्वी यौन शोषण मामले और पत्रकार रामचंद्र छत्रपति मर्डर केस में रोहतक की सुनारिया जेल में सजा भुगत रहे डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के लिए मुसीबत खड़ी हो गई है। गुरमीत सिंह से जुड़े कई केसों में गवाह रहे डेरा प्रमुख के पूर्व ड्राइवर और मैनेजर खट्टा सिंह ने उनके खिलाफ कोर्ट में एक याचिका दायर की है।

याचिका में कहा गया है कि 25 अगस्त 2017 को पंचकूला में हुए दंगों के मामले में पुलिस के सामने सबूत होने के बाद भी गुरमीत सिंह को आरोपी नहीं बनाया गया। जबकि हरियाणा पुलिस के एक सीनियर अधिकारी ने जहां मीडिया में उन्हें लेकर बयान जारी किया था। जबकि दो लोगों ने ऑन रिकॉर्ड अपने बयानों में उसकी भूमिका का जिक्र किया था।

उसके बाद भी पुलिस और हरियाणा सरकार डेरा प्रमुख के प्रेशर में है। असल में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को जब 25 अगस्त 2017 को पंचकूला स्थित स्पेशल सीबीआई कोर्ट में साध्वी यौन शोषण मामले में दोषी करार दिया गया था, तो यहां दंगा भड़क गया था।

खट्‌टा सिंह की ओर से सीजेएम रोहित वत्स की कोर्ट में एप्लीकेशन दायर की है। सेक्शन 190(1)बी के तहत दायर याचिका में कई फैक्ट्स को सामने रखते हुए गुरमीत सिंह को आरोपी बनाने, एसआईटी प्रमुख से जवाब तलब करने, हरियाणा पुलिस के एक आईजी के बयानों को रिकॉर्ड पर लेने और रिकॉर्ड पर आए बयानों के आधार पर एक रिपोर्ट लेने के लिए अपील की गई है।

याचिका में पूर्व ड्राइवर ने यह भी कहा
खट्टा सिंह की ओर से कहा गया है, कि डेरा प्रमुख के पास बड़ा वोट बैंक होने के कारण, हरियाणा सरकार उनके थ्रेट में है। 
25 अगस्त 2017 को हरियाणा सरकार, पुलिस और जूडीशरी पर प्रेशर बिल्ड करने के लिए लोगों को यहां जमा किया था। उसके बाद भी एसआईटी ने इस बारे मेंं कोई काम नहीं किया।
सीआरपीसी 173 के तहत जो रिपोर्ट कोर्ट में सब्मिट की गई है, उसमें राम रहीम के खिलाफ पुख्ता सबूत है। उसके बावजूद आज तक उसे समन नहीं किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static