पलवल के इस गांव में करंट बना काल, 9 दिनों में 3 लोगों की मौत(VIDEO)

punjabkesari.in Saturday, Jul 11, 2020 - 04:22 PM (IST)

पलवल (गुरुदत्त गर्ग): पलवल के सिया गांव में करंट लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। गांव में पिछले 9 दिनों में 3 लोगों की बिजली के करंट से जान चली गई। जिससे ग्रामीणों में बिजली विभाग के अधिकारियों के खिलाफ काफी रोष व्याप्त है। ग्रामीणों ने बताया कि बिजली विभाग ने बिजली के तारों को खुला और नंगा छोड़ा हुआ है। जिसके चलते लोग करंट की चपेट में आ रहे हैं।

PunjabKesari, haryana

उन्होंने बताया कि खेतों में पानी देते समय बिजली का करंट होता है, जिसके कारण लोगों की मौत हो रही है। लेकिन विभाग फिर भी लापरवाह बना हुआ है। लोगों ने बताया कि 1 जुलाई को 16 वर्षीय कपिल पुत्र पवन की करंट लगने से मौत हो गई थी। इसके दो दिन बाद ही 25 वर्षीय गौरव पुत्र सुरेंद्र की भी बिजली के करंट से मौत हो गई थी। 

PunjabKesari, haryana

उस समय तो लोगों ने सोचा कि यह स्वाभाविक मौत है और किसी ने इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया, लेकिन उसके बाद 9 जुलाई को फिर नेपाल उर्फ नेहरू की खेत में पानी देते समय अचानक से हुई मौत के बाद लोगों का ध्यान इस ओर गया कि इन लोगों की मौत किस कारण से हुई।

PunjabKesari, haryana

कारण जानने पर मालूम हुआ कि जिस जगह पर मृतक नेपाल खेत में काम करते हुए धान की रोपाई कर रहा था, उस खेत में पानी भरा हुआ था और उस खेत के पास से बिजली का ट्रांसफार्मर और तार नंगे पड़े हुए थे। अंदाजा लगाया गया कि नेहरू की मौत करंट लगने के कारण हुई थी। ग्रामीणों ने बिजली विभाग के अधिकारियों के खिलाफ पुलिस में मुकदमा दर्ज करा दिया है। पुलिस ने मुड़कत्ती थाने में आईपीसी की धारा 304 ए के तहत मुकदमा दर्ज कर शव का पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप दिया है, लेकिन अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static