व्यवस्था परिवर्तन के लिए काम कर रही हमारी सरकार: मनोहर लाल

10/22/2021 9:18:33 AM

चंडीगढ़ (चन्द्रशेखर धरणी) : हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने सभी पूर्व सैनिकों को वालंटियर के तौर पर अपनी सेवाएं देकर सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं में भागीदारी देने का आह्वान किया है। उन्होंने पूर्व सैनिकों को समर्पण पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करवाकर इस काम में ज्यादा से ज्यादा भागिदारी देने के लिए कहा। मुख्यमंत्री आज अपने आवास पर हरियाणा भाजपा के पूर्व सैनिक प्रकोष्ठ से सीधा संवाद कर रहे थे। इस दौरान मुख्यमंत्री के ओएसडी श्री भूपेंश्वर दयाल भी मौजूद रहे।

मुख्यमंत्री ने पूर्व सैनिकों से सीधा संवाद करते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने सैनिकों के लिए सबसे ज्यादा सुविधाएं और सेवाएं देने का काम किया है। उनकी ही सरकार ने वन रैंक-वन पेंशन देने का काम किया, जो वर्षों से अधूरा पड़ा था। मुख्यमंत्री ने पूर्व सैनिकों को आह्वान करते हुए कहा कि वे सबसे पहले तो दूसरे पूर्व सैनिकों के परिवारों का सहयोग करें, दूसरा समय और अपने स्वस्थ विचार का समाज के लिए ज्यादा से ज्यादा उपयोग करें। उन्होंने सभी पूर्व सैनिकों को समर्पण पोर्टल पर जुड़कर सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने के लिए कहा।

प्रधानमंत्री के संदेश को दूर-दूर तक पहुंचाएं
गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झज्जर में स्थित एम्स के एक कार्यक्त्रम में मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के नेतृत्व और उनकी प्रयोगधर्मिता की सराहना की। पूर्वसैनिकों से संवाद के दौरान मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने आज हरियाणा सरकार के काम को एक पहचान दी है। मुख्यमंत्री ने आह्वान किया कि प्रधानमंत्री के इस संदेश को पूर्व सैनिक दूर-दूर तक पहुंचाए। इससे जरूर कुछ लोग सरकार को सहयोग देने के लिए आगे आएंगे। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार ने 7 साल व्यवस्था को बदलने के लिए काम किए हैं। उनकी सरकार ने किसी व्यक्ति को आगे नहीं रखा बल्कि विकास को आगे रखा। मुख्यमंत्री ने पूर्व सैनिकों को सबका साथ-सबका विकास और सबका प्रयास करने को भी कहा।

योग को दिलाई प्रधानमंत्री ने पहचान
मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि हमें ऐसे प्रधानमंत्री मिले हैं जो अंत्योदय की भावना से काम कर रहे हैं। प्रधानमंत्री श्री मोदी ने ही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर योग को पहचान दिलाई। हरियाणा सरकार गीता को प्रचारित करने के लिए अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव का आयोजन कर रही है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

Recommended News

static