दहेज प्रताडऩा में 13 के खिलाफ केस

punjabkesari.in Monday, Dec 05, 2016 - 10:54 PM (IST)

पलवल (पंकेस): शादी में दहेज की मांग पूरी न होने पर विवाहिताओं को परेशान करने के दो अलग-अलग मामलों में कैंप थाना पुलिस ने 6 महिलाओं सहित 13 नामजद आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। थाना प्रभारी विश्वा गौरव के अनुसार पलवल की न्यू कालोनी निवासी सुषमा पुत्री प्रेमराज ने शिकायत दर्ज कराई है कि उसकी शादी गत 17 फरवरी वर्ष 2010 में गांव बघौला निवासी कृष्ण कुमार के साथ हुई थी।


शादी में सुषमा के पिता ने हैसियत के अनुसार दान-दहेज भी दिया था। लेकिन पीड़िता के ससुराल पक्ष के लोग उस दहेज से संतुष्ट नहीं थे और वे अक्सर उसके साथ मारपीट करते एवं दहेज में गाड़ी लाने के लिए प्रताडि़त करते रहते थे। दहेज लाने में असमर्थता जताने पर पीड़िता को पति कृष्ण, ससुर दुलीचंद, सास सत्यवती व गांव मंझावली निवासी ननंद ललिता व ननदोई दयाचंद ने मारपीट कर घर से निकाल दिया।


इसी प्रकार न्यू कालोनी निवासी पिंकी उर्फ हेमलता पुत्री ब्रह्मदत्त ने शिकायत दी है कि उसकी शादी एक मई वर्ष 2011 को फरीदाबाद के अजरौंदा निवासी अजय के साथ हुई थी। लेकिन शादी के बाद से पीड़िता को पति अजय, सास सावित्री, जेठ वीरेंद्र, जेठानी सोनिया, देवर अमित व बल्लभगढ़ निवासी विकास ननदोई, रश्मि ननद व ननद की सास शीला पर 5 लाख रुपए लाने के लिए परेशान करने लगे। दहेज लाने में असमर्थता जताने पर पीडिता को उक्त लोगों ने मारपीट कर घर से निकाल दिया।  पुलिस ने पीड़िताओं की शिकायत के आधार पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static