हरियाणा: रेवाड़ी में टाइगर दिखने से दहशत, 4 लोगों पर कर चुका Attack (Photos)

punjabkesari.in Sunday, Aug 18, 2024 - 08:16 AM (IST)

रेवाड़ी (महेंद्र भारती) : राजस्थान के सरिस्का से भागा टाईगर रेवाड़ी के गांव झाबुआ के जंगल में घुस गया है, जिससे ग्रामीणों में दहशत व डर बना हुआ है। हरियाणा में घुसने से पहले सीमा से लगते राजस्थान के दो गांवों में टाईगर ने अटैक कर चार लोगों को बुरी तरह घायल कर दिया है। लहूलुहान हालात में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। टाईगर को पकड़ने के लिए लगभग 7 टीमें मिलकर रेसक्यू चला रही है, लेकिन टाईगर अभी रेसक्यू टीम के पिंजरे से बाहर है। 

PunjabKesari

बता दें कि तीन दिन पूर्व सरिस्का से फरार हुआ टाईगर हरियाणा में घूसने से पूर्व पूरी तरह हिसंक हो चुका है। उसने हरियाणा की सीमा से सटे राजस्थान के गांवों में खेतों में काम कर रहे किसानों पर अटैक कर घायल कर दिया। गनीमत यह है कि ग्रामीणों ने भाग पर जान तो बचा ली, लेकिन वे गंभीर रूप से घायल है। बताया जा रहा है रेसक्यू टीम पर भी टाईगर ने अटैक किया है।

PunjabKesari

किशनगढ़ बास के वन अधिकारी सीताराम मीणा ने बताया कि टाईगर की देखे जाने की सूचना के बाद वे टीम के साथ राजस्थान के गांव जाट जबौरा पहुंचे थे। जहां एकत्रित लोगों ने बताया कि टाईगर बाजरे के खेतों में घुसा हुआ है। जिसके बाद रेस्क्यू शुरू किया गया और किसानों से अपील की कि खेतों से बाहर आ जाए। लेकिन कुछ किसानों ने उनकी बात नहीं मानी। टाईगर की खोज में वे खेतों में पहुंचे तो टाईगर यहां एक किसान को घायल कर चुका था। पद चिन्हों के साथ-साथ वे गांव दरबार पहुंचे तो टाईगर यहां भी तीन लोगों को घायल कर चुका था। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शनिवार की देर शाम टाईगर के पद चिन्ह रेवाड़ी जिला के गांव झाबुओं में दिखाई दिये तो उन्होंने प्रशासन व ग्रामीणों को अलर्ट कर दिया है। टाईगर को पकडऩे के लिए टीम प्रयासरत है।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

static