Panipat News: गर्मी और उमस ने छुड़ाए पसीने, 37 पर पहुंचा तापमान...जानिए आज कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

punjabkesari.in Thursday, Sep 26, 2024 - 07:52 AM (IST)

पानीपत : मौसम विभाग के अनुसार 26 सितम्बर से एक बार फिर से मौसम में परिवर्तन आ सकता है। यानि की बारिश के आसार बन रहे हैं। इसके इलावा हरियाणा के कई जिलों में बादल भी छाए रह सकते हैं और हल्की बूंदाबांदी के भी आसार जताए हैं। किसानों को धान कटाई-झराई के बारे में मौसम के देखते हुए करने की सलाह दी गई है।

गौरतलब है कि पिछले कई दिनों से मौसम शुष्क होने के कारण दिन में तेज धूप खिल रही हैं जिसके कारण तापमान में बढ़ौतरी हुई है। बुधवार को भी तापमान लगभग 37 डिग्री पर रहा, जिसके कारण गर्मी और उमस बढ़ रही हैं। वहीं पर गर्मी और उमस के कारण बिजली की खपत में बढ़ौतरी हो रही है। लोगों का कहना है कि सितम्बर माह में इतना अधिक तापमान कभी नहीं देखने का मिला है। पांच दिनों से बारिश न होने के कारण दिन के पारे में लगातार बढ़ौतरी हो रही है।

नमी वाली हवाओं में कमी आने से 25 सितम्बर तक मानसून की सक्रियता में कमी से राज्य में ज्यादातर क्षेत्रों में खुश्क रहेगा। हालांकि कुछ जिलों में छिटपुट बूंदाबांदी की संभावना है। इस दौरान हवा उत्तर पश्चिमी रहने से दिन के तापमान में हल्की बढ़ौतरी होगी लेकिन 26 से 29 सितम्बर तक एक बार फिर नमी वाली हवाएं आने की संभावना से राज्य में फिर से मॉनसून के एक्टिव होने के आसार बन रहे हैं।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

static