इलाज के दौरान मरीज की मौत, डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप, परिजनों ने किया हंगामा

punjabkesari.in Monday, Feb 24, 2020 - 02:41 PM (IST)

हांसी (संदीप सैनी): संजीवनी अस्पताल में सोमवार सुबह एक व्यक्ति की इलाज के दौरान मौत होने पर परिजनों ने अस्पताल में हंगामा कर दिया। परिजनों ने आरोप लगाया कि डाक्टर ने इलाज के दौरान लापरवाही बरती जिसकी वजह से मरीज की मौत हुई है। आक्रोशित परिजनों ने डाक्टर के खिलाफ नारेबाजी की व आरोप लगाया कि सुबह डाक्टर ने उनके साथ गलत व्यवहार किया। अस्पताल में हंगामे की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई व परिजनों को शांत करवाया। वहीं, डाक्टरों ने इलाज में लापरवाही बरतने के आरोपों को सिरे से खारीज किया है।

जानकारी के अनुसार बवानी खेड़ा निवासी 45 वर्षीय रामचंद्र को पेट में दर्द होने की पर रविवार देर शाम को अस्पताल में भर्ती करवाया था। परिजनों के अनुसार डाक्टर ने सुबह तक मरीज को नहीं संभाला व कम्पाउंडर ही इलाज करते रहे। सुबह करीब तीन बजे मरीज के हालात बिगडऩे पर डाक्टर को बुलाया गया। परिजनों ने बताया कि डाक्टर ने आते ही उन्हें कम्पाउंडरों व मरीज के परिजनों को डांटना शुरु कर दिया। इसके बाद मरीज को इमरजेंसी में ले जाया गया जहां उसने दम तोड़ दिया।

मृतक के भाई ने आरोप लगाया कि डाक्टर ने इलाज में घोर लापरवाही बरती है जिसकी वजह से रामचंद्र की मौत हुई है। उन्होंने यहां तक आरोप लगाए हैं कि डाक्टर ने गलत इंजेक्शन दिया है। पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है व सिविल अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है। मामले में जांच कर रहे एएसआई अशोक कुमार ने बताया कि परिजनों की मांग पर शव का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है व पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर ही मामले में आगे कार्रवाई की जाएगी।

संजीवनी अस्पताल के डाक्टर रजनीश सहगल ने कहा कि इलाज में कोई लापरवाही नहीं बरती गई। सुबह करीब तीन बजे मरीज की तबीयत अधिक खराब होने पर मैंने स्वयं इलाज किया। कोई डाक्टर नहीं चाहेगा कि उसके मरीज की मौत हो जाए। मरीज का बीपी बढ़ गया था व जिसकी वजह से उल्टियां आने पर उसकी मौत हुई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सब स्पष्ट हो जाएगा। डॉक्टर ने बताया कि यह मरीज नशे का आदी था और पहले भी अस्पताल में इलाज के लिए आया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static