मंदिर के पुजारी की हरकतों को लेकर लोगों ने किया हंगामा, महिलाओं से दुर्व्यवहार के लगाए आरोप, सुधरने का दिया अल्टीमेटम

punjabkesari.in Sunday, Mar 10, 2024 - 04:19 PM (IST)

चरखी दादरी (पूनीत श्योरण): दादरी शहर के महेंद्रगढ़ चुंगी पर स्थित मंदिर पुजारी पर महिलाओं से दुर्व्यवहार करने और मंदिर में ही बीफ बनाने सहित दूसरे गंभीर आरोप जड़ते हुए लोगों ने जमकर हंगामा किया। लोगों ने पुजारी के मंदिर छोड़ने की मांग की। सूचना मिलने पर DSP विनोद शंकर सहित काफी संख्या में पुलिसकर्मी भी मौके पर पहुंचे और मामले को शांत करवाया। DSP की उपस्थिति में सात सदस्यीय कमेटी का गठन करते हुए पुजारी को सुधरने का अल्टीमेटम दिया। वहीं पुजारी ने आरोपों को बेबुनियाद बताया है।

बता दें कि चरखी दादरी शहर के महेंद्रगढ़ चुंगी पर स्थित मंदिर के बाहर आसपास के बड़ी संख्या में लोग एकत्रित हो गए। जिन्होंने मंदिर पुजारी पर कई आरोप लगाते हुए मंदिर छोड़ने की बात कही। मौके पर मौजूद मुकेश कुमार, अमित महिंद्रा आदि ने आरोप लगाते हुए कहा कि मंदिर में मीट बनाया जाता है साथ ही उन्होंने दावा किया कि अभी भी मंदिर में मुर्गा के पंख वगैरह मिलेंगे।

सड़क पर डाला जाता है पशु चारा

इसके अलावा उन्होंने मंदिर आने वाली महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार करने, लड़ाई-झगड़ा करने और सड़क पर पशु चारा डालने के आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि बार-बार कहने के बावजूद भी सड़क पर पशु चारा डाला जाता है। जिस कारण बेसहारा पशु अचानक से वाहनों के सामने आ जाते हैं जिसके कारण पशु व वाहन सवार दोनों घायल होते है। जब इसे बंद करने के लिए बोला गया तो गाली-गलौज और मारपीट की।

विरोध जता रहे लोगों ने कहा कि मंदिर का मुख्य गेट बंद रखा जाता है इसके अलावा जहां मंदिर में ब्लैक शीशे लगवा रखे हैं जिनके अंदर गलत काम करने की आशंका जाहिर की गई है। मामले की गंभीरता को देखते हुए सूचना मिलते ही डीएसपी विनोद शंकर की अगुवाई में काफी संख्या में महिला व पुरुष कर्मचारी मौके पर पहुंचे और स्थिति को संभाला। बाद में कमेटी बनाकर निगरानी रखने की बात कहकर लोगों को शांत करवाया गया।

15 सालों से काम कर रहा पुजारी

मंदिर के पुजारी नैनपाल ने बताया कि वो बीते करीब 15 सालों से रह रहा है। वो पशुओं को चारा डालता है, लोगों को उससे आपत्ति है और वे उसे बंद करवाना चाहते हैं। पुजारी ने कहा मंदिर किसी निजी व्यक्ति की जमीन पर नहीं है और उक्त लोग मंदिर पर कब्जा करना चाहते हैं। वहीं बीफ आदि खाने को लेकर उसने कहा कि वो सिगरेट भी नहीं पीता है और इसके लिए वो मेडिकल करवाने के लिए भी तैयार है। डीएसपी विनोद शंकर ने कहा कि उनका काम कानून व्यवस्था बनाए रखना है। हंगामा कर रहे लोगों और पुजारी दोनों से बात की गई है और पूरी तरह से शांति व्यवस्था कायम है।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Nitish Jamwal

Recommended News

Related News

static