एनआईटी क्षेत्र में पानी के लिए बुस्टर पर प्रदर्शन, इलाके में 3 दिन से जलापूर्ति न होने से लोग परेशान

7/26/2021 9:29:13 AM

फरीदाबाद (ब्यूरो): शहर की सबसे घनी आबादी वाले इलाके एनआईटी में पानी का संकट खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। पिछले दिनों सेक्टर 25 जलघर पर निगम पार्षद जयवीर खटाना और एफ एमडीए के एक्सईएन मदनलाल शर्मा व निगम एक्सईएन जेपी वधवा के साथ हुए बवाल के बाद भी दोनों विभाग पानी संकट का समाधान नहीं कर पाए हैं। पानी की समस्या से परेशान वार्ड नंबर पांच के लोगों ने रविवार को पर्वतीय कॉलोनी बूस्टर पर प्रदर्शन किया। इसके बाद गुरुद्वारा रोड डिस्पोजल चौक को जाम कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने अधिकारियों को मौके पर बुलाकर प्रदर्शनकारियों से बातचीत करा जाम खुलवाया। 

लोगों ने पानी समस्या का समाधान करने के लिए मंगलवार तक का अल्टीमेटम दिया है। इसके बाद बुधवार को हजारों लोग निगम मुख्यालय पहुंचकर अधिकारियों का घेराव करने की चेतावनी दी है। वार्ड नंबर पांच निवासी अजय सिंह, पवन जोशी, संजय सिंह, धर्मेंद, निक्कू, विपिन राय, राजेश तनेजा, महेंद्र सिंह, दिगंबर रावत, हुकम यादव, सुनीता पाल, अक्षय सिंह, संजय शर्मा, अशोक जांगिड़, रमेश, राजेश कुमार, ललित शर्मा, अवधेश सिंह, इमरान खान, मनीष यादव आदि ने बताया कि उनके यहां 21 जून से पानी की समस्या बनी हुई है। निगम अधिकारियों को लगातार इस समस्या से अवगत कराया जा रहा है लेकिन आज तक समस्या का हल नहीं निकला।

स्थानीय लोगों ने बताया कि पहले भी वार्ड नंबर पांच में हर तीसरे व चौथे दिन पानी आता थाा। लेकिन एक माह से अब छठें दिन पानी आता है वह भी एक दो घंटे। पर्याप्त सप्लाई न आने से पर्वतीय कॉलोनी में बना बिजली घर का टैंक सूख गया है। उसमें अब मिट्टी नजर आ रही है। उन्होंने बताया कि उनके वार्ड में करीब 18 से 20 हजार की आबादी इस वक्त पानी की समस्या से जूझ रही है। उनका आरोप है कि वार्ड नंबर सात में हर दिन पानी आ रहा है लेकिन पांच सौ मीटर की दूरी पर वार्ड नंबर पांच पानी की समस्या से जूझ रहा है।

नगर निगम की बदइंतजामी के कारण पानी की समस्या सेक्टर 22, 23, 24, जवाहर कॉलोनी, सेक्टर 55, संजय कॉलोनी, जीवननगर, गोंछी आदि में भी बनी हुई है। अब चूंकि रैनीवेल की सप्लाई फ रीदाबाद मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी के पास चली गई है। ऐसे में निगम प्रशासन पानी सप्लाई को लेकर हाथ खड़े कर देता है। निगम अधिकारी कहते हैं कि रैनीवेल से सप्लाई आएगी तभी हम आगे दे पाएंगे। उधर एसई रवि शर्मा का कहना है कि वार्ड नंबर पांच में पानी समस्या का पता करा जल्द समाधान कराया जाएगा।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Recommended News

static