धारूहेड़ा चेयरमैन मामला : SC में दायर याचिका खारिज, अब हाईकोर्ट की रिव्यू पिटीशन पर नजर

10/26/2021 4:08:21 PM

रेवाड़ी (योगेंद्र सिंह) : धारूहेड़ा नगर परिषद चेयरमैन का चुनाव जीतने वाले कंवर सिंह की घेराबंदी करने में विपक्ष लगातार कोशिश कर रहा है लेकिन उन्हें मुंह की खानी पड़ रही है। कंवर सिंह के पक्ष में हाईकोर्ट से आए फैसले के खिलाफ विरोधियों ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी लेकिन वह खारिज हो गई। विरोधियों ने हाईकोर्ट में भी रिव्यू पिटीशन भी दायर कर रखी है। उनकी उम्मीद अब रिव्यू पिटीशन से ही है। दूसरी तरफ कंवर सिंह भले ही केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह के पाले में चले गए लेकिन हाईकोर्ट आदेश के बाद भी उनकी चेयरमैन कुर्सी पर ताजपोशी नहीं हो पाई है।

कंवर सिंह भी चेयरमैन पद की शपथ लेने के लिए आतुर हैं लेकिन इसमें हो रही देरी को लेकर कोई समझ नहीं पा रहा कि आखिरकार इसमें क्या पेंच फंसा हुआ है। दस माह पहले हुए चेयरमैन चुनाव जीतने पर कंवर सिंह के खिलाफ चुनाव लडऩे वाले भाजपा प्रत्याशी संदीप बोहरा दूसरे नंबर पर रहे थे और उन्होंने  मार्कशीट को फर्जी करार देते हुए उसकी शिकायत की थी। जिसमें प्रशासन ने भी फर्जी करार दे दिया और इसके चलते शपथ लेने से पहले ही कंवर सिंह को चुनाव आयोग ने अयोज्य ठहरा दिया। कंवर सिंह ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की और दूसरी तरफ आयोग ने चुनाव कराने का एलान कर दिया। चुनाव की वोटिंग होने से दो दिन पूर्व हाईकोर्ट ने कंवर सिंह के पक्ष में फैसला सुनाकर उनके चेयरमैन चुनाव को सही ठहराया।

बावजूद अभी तक उन्हें चेयरमैन पद की शपथ नहीं दिलाई गई। दूसरी तरफ विपक्षी संदीप बोहरा का कहना है कि वह हाईकोर्ट में समय पर पैरवी नहीं कर पाए और इसी के चलते हाईकोर्ट से कंवर सिंह के पक्ष में फैसला आया था। जबकि आरटीआई से प्राप्त सूचना के अनुसार कंवर सिंह वर्ष 2008 के नगर पालिका चुनाव में भी खुद को अनपढ़ बता चुके हैं। संदीप का कहना है कि हमें हाईकोर्ट में दायर रिव्यू पिटीशन की सुनवाई का इंतजार है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

Recommended News

static