रेमडेसिविर की कालाबाजारी कर रहा था फार्मासिस्ट, पुलिस ने नकली ग्राहक भेजकर दबोचा

4/20/2021 9:49:48 PM

पंचकूला (उमंग): हरियाणा के जिला पंचकूला में पुलिस ने एक फार्मासिस्ट को गिरफ्तार किया है, जो कोविड-19 के इलाज में प्रयुक्त होने वाले इंजेक्सन रेमेडेसिविर की कालाबाजारी कर उसे मंहगे दामों में बेच रहा था। आरोपी फार्मासिस्ट पंजाब के मुबारकपुर का निवासी है, जो मूलरूप से हरियाणा के झज्जर जिले का है। पुलिस ने आरोपी के पास नकली ग्राहक बनाकर भेजा था, जिसके जरिए इंजेक्शन बेचते हुए फार्मासिस्ट को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

पंचकूला पुलिस उपायुक्त मोहित हांडा ने बताया कि पचंकूला पुलिस कमीश्नरेट की क्राइम ब्रांच सेक्टर 26 की टीम द्वारा अवैध रुप से कोरोना की वैक्सीन की कालाबाजारी करने वाले फार्मासिस्ट शिव कुमार को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी की पहचान झज्जर निवासी शिव कुमार जो कि हाल में मुबारकपुर पंजाब का निवासी है के रुप में हुई है।

जानकारी के मुताबिक क्राईम ब्रांच को गुप्त सूचना मिली थी कि एक फार्मासिस्ट अवैध रूप से कोरोना की दवाई निर्धारित मूल्य से ऊंचे दामों में बेच रहा है। जिसपर क्राईम ब्रांच की टीम नें नकली ग्राहक तैयार करके रेमडेसिविर इंजेक्शन खरीदने के लिए कॉल किया। फोन पर आरोपी फार्मासिस्ट शिव कुमार ने प्रति इंजेक्शन का मूल्य 13 हजार प्रति इंजेक्शन बताया। नकली ग्राहक बना क्राईम ब्रांच का सदस्य इंजेक्शन खरीदने के लिए चला गया। तभी मौके पर ही आरोपी शिव कुमार से कुल 18 इन्जैक्शन रेमडेसिविर बरामद किए गए।

इस दौरान क्राईम ब्रांच की टीम ने शिव कुमार को खरीद रिकॉर्ड, दवाओं की बिक्री लाइसेंस, लाइसेंस प्रस्तुत करने के लिए कहा, लेकिन वह मौके पर कोई भी लाईसेंस या रसीद इत्यादि नहीं दिखा सका। इसके बाद सेक्टर-5 थाना पुलिस द्वारा आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 व अन्य गंभीर धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


Content Writer

Shivam

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static