जूनियर वर्ल्ड किक बॉक्सिंग चैंपियनशिप के लिए खिलाडी मधु कुमारी का हुआ चयन, 29 सितंबर को होंगी रवाना

punjabkesari.in Sunday, Sep 18, 2022 - 04:37 PM (IST)

बहादुरगढ़( प्रवीण धनखड़): इटली के वेनिस शहर में आयोजित वर्ल्ड किक बॉक्सिंग प्रतियोगिता के लिए झज्जर जिले की खिलाड़ी मधु कुमारी का चयन हुआ है। मधु कुमारी वर्ल्ड किक बॉक्सिंग चैंपियनशिप के 52 किलोग्राम भार वर्ग में देश का प्रतिनिधित्व करेंगी। मधु कुमारी के चयन से खेल प्रेमियों में खुशी का माहौल है। 

मधु कुमारी ने जुलाई माह में कोलकाता में आयोजित जूनियर नेशनल की बॉक्सिंग प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल हासिल किया था। वहीं से मधु का चयन जूनियर वर्ल्ड किक बॉक्सिंग चैंपियनशिप के लिए हुआ है। यह प्रतियोगिता 30 सितंबर से 9 अक्टूबर तक इटली के वेनिस शहर में आयोजित की जाएगी। इस प्रतियोगिता में विश्व भर के 147 देशों से आए खिलाड़ी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे। 

बता दें कि मधु कुमारी ने अपनी छोटी बहन को खेलते देखने के बाद फरवरी 2021 में किक बॉक्सिंग शुरू की थी। बहुत ही छोटे अंतराल में मधु कुमारी ने दो बार लगातार जिला स्तर पर, दो बार लगातार राज्य स्तर पर और दो बार लगातार ही नेशनल स्तर पर गोल्ड मेडल हासिल किए हैं। मधु कुमारी खेल को निकालने के लिए चेन्नई और दार्जिलिंग में लगाए गए इंटरनेशनल कैंप में भी हिस्सा ले चुकी हैं। मधु कुमारी फिलहाल पंजाब की चितकारा यूनिवर्सिटी से बी बी ए फर्स्ट ईयर की पढ़ाई कर रही हैं। मधु कुमारी के पिता रामलाल दिल्ली जल बोर्ड में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के पद पर तैनात हैं।

मधु कुमारी चार बहनों में तीसरे नंबर की है और मधु की सबसे छोटी बहन किक बॉक्सिंग खेलती है। उसी को देख कर मधुमेह मैदान में उतरने का फैसला किया था। हम आपको बता दें कि ओलंपिक खेलों में भी किक बॉक्सिंग खेल को जगह मिल चुकी है। एक तरफ जहां मधु कुमारी जूनियर वर्ल्ड चैंपियनशिप में पदक हासिल करने का मन बना चुकी है। तो वही उनका अगला लक्ष्य ओलंपिक खेलों में मेडल हासिल कर देश का नाम रोशन करना है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

Recommended News

static