वाहनों के बीच जान जोखिम में डाल प्रैक्टिस करने पर मजबूर खिलाड़ी

punjabkesari.in Sunday, Dec 08, 2019 - 06:04 PM (IST)

रादौर(कुलदीप सैनी)-  रादौर के जठलाना व गुमथला क्षेत्र में खेल स्टेडियम का अभाव युवाओ को इस कदर खल रहा है कि अब उन्हें देश के लिए मेडल लाने व खेलो के क्षेत्र में देश का नाम रोशन करने के लिए अपनी जान का जोखिम उठाना पड़ रहा है। जठलाना व गुमथला क्षेत्र में खेल स्टेडियम न होने से युवा सडक़ो पर ही दौड़ रहे है और सडक़ो पर चल रहे ओवरलोडिड़ वाहनो से उनकी जान का जोखिम भी उनके साथ-साथ ही दौड़ रहा है। 

मास्टर एथलीट एसियार्ड स्वर्ण पदक विजेता शेरसिंह मलिक ने कहा कि वह आजकल मैराथन की तैयारी में जुटे हुए है। लेकिन इस तैयारी के लिए उन्हें सुरक्षित व सुविधाओ से लैस खेल स्टेडियम की कमी खल रही है। वही एक साथी खिलाडी पवन ने बताया की पहले उनके कई साथी उनके साथ प्रैक्टिस करते थे पर ओवरलोड से बढ़ रहे हादसों के कारण अभिभावकों के मना करने के बाद उनके कई साथी प्रेक्टिस करना बीच में ही छोड़ गए ।

हालाकि सरकार का दावा कर रही है कि युवाओ को खेलो के क्षेत्र में आगे बढ़ाने के लिए हर सभंव प्रयास किया जाएंगा। ऐसे में अब क्षेत्र के युवा खेल स्टेडियम की मांग प्रदेश सरकार व खेल मंत्री से कर रहे है ताकि खेल प्रतिभाओ को अपनी जान का जोखिम न उठाना पड़े।  

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static