पीएनडीटी टीम की छापेमारी में लिंग जांच के गोरखधंधे का भंडाफोड़ (VIDEO)

punjabkesari.in Sunday, Jan 27, 2019 - 01:25 PM (IST)

सोनीपत (पवन राठी): केंद्र और प्रदेश सरकार जहां बेटियों को हर फिल्ड में लाने के लिए प्रयासरत है। उनके लिए केंद्र व प्रदेश में अनेक योजनाएं चला रखी है। वहीं आज भी छोटी मानसिकता के लोग अपने लालच में बेटियों को गर्भ में मौत के घाट उतरना चाहते है। सोनीपत स्वास्थ्य विभाग की टीम ने ऐसे गौरखधंधे का भंडाफोड कर एक डॉक्टर और आशा वर्कर को पकड़ा है।

PunjabKesari, doctor, PNDT, team, raid, racket, sex

सोनीपत पीएनडीटी टीम ने एक साल पहले भी उत्तर प्रदेश मुरादनगर में त्यागी अल्ट्रासाउंड केंद्र से एक ऐसे ही गिरोह का भंडाफोड़ किया है।  जो पहले लिंग जांच करते थे और बाद में गर्भपात करवाता था। इसी सेंटर पर एक साल पहले भी छापेमारी हुई थी और तब भी अल्ट्रासाउंड केंद्र का संचालक सचिन त्यागी गिरफ्तार हुआ था और अब दोबारा जेल से जमानत पर बाहर आने के बाद वो इस गोरखधंधे में लिप्त हो गया। इस बार पीएनडीटी की टीम ने मौके से सचिन और एक आशा वर्कर को रंगे हाथो गिरफ्तार किया है और 22 हज़ार बरामद हुए है।

PunjabKesari, doctor, PNDT, team, raid, racket, sex

पीएनडीटी अधिकारी आदर्श शर्मा ने बताया कि उन्हें काफी से समय सेमुरादनगर में दोबारा में भ्रूण जांच करने की शिकायतें मिल रही थी। उच्च अधिकरियों के निर्देशों पर एक टीम का गठन किया गया। टीम ने फर्जी ग्राहक बनाकर आरोपी पास भेजा। जिसने भ्रूण जांच के लिए 22 हज़ार   रूपये की मांग की। जिसके बाद टीम ने फ़र्ज़ी ग्राहक के कहने पर दोनों को पकड़ लिया अल्ट्रासाउंड की दो मशीने सील कर दी गयी है।

PunjabKesari, doctor, PNDT, team, raid, racket, sex


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static