जहरीली शराब प्रकरण : 31 जनवरी तक मिला एस.आई.टी. को जांच का समय

punjabkesari.in Friday, Jan 15, 2021 - 09:33 AM (IST)

चंडीगढ़ : हरियाणा के सोनीपत, पानीपत और फरीदाबाद सहित कई जिलों में जहरीली शराब से हुई मौतों के मामले में गठित एस.आई.टी. को जांच के लिए अब 31 जनवरी तक का समय मिल गया है। गृह मंत्री अनिल विज ने एस.आई.टी. के आग्रह पर चार सप्ताह का समय बढ़ा दिया है। सूत्रों की मानें तो फॉरैंसिक रिपोर्ट नहीं आने के कारण भी एस.आई.टी. की जांच फंसी हुई है।

वहीं एस.आई.टी. शराब माफिया भूपेंद्र सिंह जैसे कई लोगों से पूछताछ करने की तैयारी में है। बीते नवम्बर महीने में जहरीली शराब पीने से सोनीपत, पानीपत व फरीदाबाद में करीब चार दर्जन लोगों की मौत हुई थी। उसके तुरंत बाद ही गृह मंत्री अनिल विज ने एस.आई.टी. गठित करने के आदेश दिए थे। जहां ए.डी.जी.पी. श्रीकांत जाधव की अध्यक्षता में एस.आई.टी. का गठन किया गया था जिसमें अम्बाला आई.जी. वाई. पूर्ण कुमार, कुरुक्षेत्र के पुलिस अधीक्षक राजेश दुग्गल, करनाल के पुलिस अधीक्षक गंगाराम पुनिया व मेवात के पुलिस अधीक्षक नरेंद्र बिजानियां को भी शामिल किया गया था। 

गहराई तक जांच करने के लिए बढ़ाया गया समय : विज
गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि जहरीली शराब पीने से हुई मौतों का मामला बेहद गंभीर है। इस मामले की गहराई तक जांच करने के लिए ही एस.आई.टी. का समय 31 जनवरी तक बढ़ाया गया है। अब तक एस.आई.टी. को फॉरैंसिक रिपोर्ट भी नहीं मिल पाई थी जहां जल्द से जल्द फॉरैंसिक रिपोर्ट देने के भी आदेश दिए गए हैं। विज ने कहा कि एस.आई.टी. को यह अधिकार दिया गया है कि वह इस मामले में गहराई से जांच कर लंबे समय से अवैध शराब तस्करी में संलिप्त गिरोह का भंडाफोड़ करे। विज ने कहा कि प्रदेशभर में जहां भी अवैध तरीके से शराब बेचने का काम चल रहा है। उन सभी को चिन्हित कर कार्रवाई की जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Manisha rana

Recommended News

Related News

static